पॉड टैक्सी प्रोजेक्ट में टेंडर डालने का आज अंतिम दिन, नोएडा एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के बीच बनेगा ट्रैक

बड़ी खबर : पॉड टैक्सी प्रोजेक्ट में टेंडर डालने का आज अंतिम दिन, नोएडा एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के बीच बनेगा ट्रैक

पॉड टैक्सी प्रोजेक्ट में टेंडर डालने का आज अंतिम दिन, नोएडा एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के बीच बनेगा ट्रैक

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida : इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी बनाई जाएगी। फिल्म सिटी और नोएडा एयरपोर्ट के बीच पॉड टैक्सी चलेगी। पॉड टैक्सी का आज अंतिम दिन है। अभी तक पॉड टैक्सी प्रोजेक्ट में 5 कंपनियों ने टेंडर डाला है। आज बुधवार को टेंडर डालने का अंतिम दिन है। उसके बाद उत्तर प्रदेश शासन और यमुना विकास प्राधिकरण कंपनी का चयन करेगा। कंपनी का चयन होने के बाद नोएडा एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी का ट्रैक बनाकर तैयार हो जाएगा।

प्रोजेक्ट में 641.53 करोड़ रुपए खर्च होंगे
यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि पहले चरण में नोएडा एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी चलेगी। यह रूट 14.6 किलोमीटर लंबा होगा। उन्होंने बताया कि कंपनी का चयन होने के बाद तीन सालों के भीतर प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो जाएगा। इस प्रोजेक्ट में करीब 641.53 करोड़ रुपए की लागत का अनुमान लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक प्रति यात्री 10 रुपए किराया होगा।

कंपनी को 35 साल के लिए मिलेगा प्रोजेक्ट
प्राधिकरण के एसीईओ कपिल सिंह ने बताया कि विश्वस्तरीय पीआरटी कॉरिडोर की लंबाई 14.6 किलोमीटर है। यह टैक्सी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर फिल्म सिटी तक दौड़ेगी। इस रूट पर 12 स्टेशन होंगे। सेक्टर-21 तक की दूरी 20 मिनट में तय हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट की लागत करीब 641.53 करोड़ रुपए होगी। यह प्रोजेक्ट पीपीपी मॉडल पर तैयार किया जाएगा। इस का कंशेसन एग्रीमेंट 35 साल के लिए किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.