आज होगा कुख्यात सुंदर भाटी की सजा पर फैसला, जानिए क्या है बेवन नागर की मांग

प्रधान हरेंद्र नागर हत्याकांड : आज होगा कुख्यात सुंदर भाटी की सजा पर फैसला, जानिए क्या है बेवन नागर की मांग

आज होगा कुख्यात सुंदर भाटी की सजा पर फैसला, जानिए क्या है बेवन नागर की मांग

Tricity Today | सुंदर भाटी, हरेंद्र नागर और बेवन नागर

प्रधान हरेंद्र नागर हत्याकांड मामले में बुधवार को कुख्यात सुंदर भाटी की सजा को लेकर सुनवाई होनी है। वैसे मंगलवार को सुनवाई होनी थी। लेकिन न्यायाधीश की छुट्टी होने के कारण यह सुनवाई नहीं हो सकी। यह पहला मामला होगा जिसमें गैंगस्टर सुंदर भाटी व उसके गुर्गों को सजा सुनाई जाएगी। अदालत के इस फैसले पर काफी लोगों की निगाहें लगी हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला शासकीय अधिवक्ता ब्रह्मजीत नागर ने बताया कि मूलरूप से दनकौर कोतवाली क्षेत्र के दादूपुर गांव के रहने वाले हरेंद्र प्रधान की 2015 में ग्रेटर नोएडा कोतवाली क्षेत्र के नियाना गांव में हत्या कर दी गई थी। हरेंद्र प्रधान अपने साथियों सहित एक शादी समारोह में शामिल होने गया था। वहां से वापस लौटते वक्त सुंदर भाटी गैंग के गुर्गों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। हरेंद्र नागर दादूपुर गांव का ग्राम प्रधान था। हमले के दौरान हरेंद्र प्रधान के सरकारी गनर की भी गोली लगने से मौत हुई थी। जवाबी गोलीबारी में एक बदमाश भी मारा गया था।

पुलिस ने जांच के दौरान सुंदर भाटी गैंग के खिलाफ साक्ष्य एकत्र किए थे। इसके बाद सुंदर भाटी सहित गैंग के बदमाशों को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेजा था। गुरुवार को इस मामले में सुंदर भाटी, सिंहराज, ऋषिपाल, योगेश, अंकित, बिल्लू, कालू, विकास सहित कुल 12 बदमाशों की पेशी हुई। जिला शासकीय अधिवक्ता ब्रह्मजीत नागर ने बताया कि जिला न्यायालय में इस मामले पर बहस पूरी हो गई है। कोर्ट ने सुंदर भाति और उसके साथियों को दोषी करार दिया है। शुक्रवार को सजा पर बहस होगी और अदालत सजा सुनाएगी।

बेवन नागर को भी गैंग ने दी थी मारने की धमकी
आपको बता दें कि विगत 8 फरवरी 2021 को हरेंद्र नागर की पत्नी बेवन नागर ने मुकदमा दर्ज करवाया था। उसने बताया कि वह अपने गांव से ग्रेटर नोएडा लौट रही थी। कासना कोतवाली क्षेत्र में एशियन पेंट्स कंपनी के समीप एक गाड़ी में सवार लोगों ने उसे रोक लिया था। गाड़ी में कुख्यात सुंदर भाटी का भाई और उसके साथी सवार थे। इन लोगों ने धमकी दी कि उसके पति की हत्या के मुकदमे में यदि उसके जेठ ने कोर्ट में गवाही दी तो उसे और उसके जेठ को जान से मार देंगे।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी को दोषी करार देना गौतमबुद्ध नगर पुलिस और अभियोजन के लिए बड़ी कामयाबी है। दरअसल, अब तक सुंदर भाटी के खिलाफ करीब 10 मुकदमों में फैसला आ चुका है। वह गवाहों और पक्षकारों पर दबाव बनाकर बचने में कामयाब रहा है। पहली बार सुंदर भाटी को किसी मामले में अदालत ने दोषी करार दिया है। दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सुंदर भाटी गैंग के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। अब तक उससे ताल्लुक रखने वाले करीब एक दर्जन लोगों की 50 करोड़ से ज्यादा कीमत की संपत्ति सीज की जा चुकी है।

अदालत में सुंदर भाटी और उसके साथियों को दोषी करार दिए जाने के बाद बेबन नागर ने कहा, "मुझे बड़ी ख़ुशी हुई है। हम अदालत से निवेदन करेंगे कि सुंदर भाटी और उसके साथियों को फांसी की सजा दी जाए। अदालत से जो फैसला आएगा, उसे मंजूर करेंगे। पुलिस और अभियोजन ने इस केस में हमें बड़ी मदद दी है।" हरेंद्र नागर के भाई और बेबन के देवर रवि नागर ने कहा, "आज न्याय और इन्साफ की जीत हुई है। हम सारे दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग करेंगे। इन लोगों ने पता नहीं कितने घर उजाड़ दिए हैं। पहली बार सुंदर भाटी और उसका गैंग सजा पाएगा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.