टोक्यो पैरालंपिक के विजेता प्रवीण कुमार का हुआ जोरदार स्वागत, एमएलए धीरेंद्र सिंह ने आईजीआई एयरपोर्ट पर की अगवानी

BIG BREAKING : टोक्यो पैरालंपिक के विजेता प्रवीण कुमार का हुआ जोरदार स्वागत, एमएलए धीरेंद्र सिंह ने आईजीआई एयरपोर्ट पर की अगवानी

टोक्यो पैरालंपिक के विजेता प्रवीण कुमार का हुआ जोरदार स्वागत, एमएलए धीरेंद्र सिंह ने आईजीआई एयरपोर्ट पर की अगवानी

Social Media | प्रवीण कुमार के साथ विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह

Gautam Buddh Nagar : टोक्यो पैरालंपिक-2020 में सिल्वर पदक जीतने वाले जेवर के गोविंदगढ़ गांव के रहने वाले प्रवीण कुमार वापस लौट आए हैं। थोड़ी देर पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। कुछ देर पहले ही धीरेंद्र सिंह, प्रवीण कुमार के माता-पिता के साथ आईजीआई एयरपोर्ट उनकी अगवानी के लिए पहुंचे थे। प्रवीण कुमार ने टोक्यो पैरालंपिक-2020 में ऊंची कूद में सिल्वर मेडल जीता है। उनके जीत के बाद से ही जनपद में जश्न का माहौल है। लोग खुश हैं। उनके घर बधाइयों का तांता लगा हुआ था।

प्रवीण कुमार ने बीते शुक्रवार की सुबह ऊंची कूद प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया था और रजत पदक हासिल किया। इसके बाद से ही गौतमबुद्ध नगर में खुशी का माहौल है। उनके घर बधाइयों का तांता लगा हुआ था। विधायक धीरेंद्र सिंह उनके माता-पिता से मिलने गोविंदगढ़ स्थित प्रवीण कुमार के घर गए थे। एमएलए ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रवीण के माता-पिता की फोन पर बात कराई थी। पूरे जनपद के लोगों को अपने इस लाल का इंतजार कर रहें है।

टोक्यो पैरालंपिक में पुरुषों की हाई जंप में ग्रेटर नोएडा के निवासी दिव्यांग प्रवीण कुमार ने सिल्वर मेडल जीतकर विश्व में दूसरा स्थान बनाया है। शुक्रवार की सुबह मुकालबे के दौरान उन्होंने 2.07 मीटर की कूद लगाई। पुरुष हाई जंप टी-44 वर्ग में ग्रेट ब्रिटेन के ब्रूम-एडवर्ड्स जोनाथन ने 2.10 मीटर की कूद लगातर स्वर्ण पदक और पोलैंड के लेपियाटो मासिएजो ने 2.04 मीटर की कूद लगातर स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है।

प्रवीण कुमार के परिवार को मेरी ओर से बधाई : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन किया । उन्हें बताया, "महाराज जी मेरे क्षेत्र के छोटे से गांव गोविंदगढ़ के युवक प्रवीण कुमार ने पैरा ओलंपिक में रजत पदक जीता है।" योगी आदित्यनाथ ने विधायक को कहा कि प्रवीण कुमार के परिवार को मेरी ओर से बधाई दीजिए। इस पर विधायक ने सीएम को बताया कि वह प्रवीण कुमार के घर उनके माता-पिता के साथ बैठे हैं। सीधे उनसे बात कर लीजिए। मुख्यमंत्री से पहले प्रवीण कुमार के पिता अमरपाल सिंह ने बात की। योगी आदित्यनाथ ने उनसे कहा, "आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपके पुत्र ने बड़ा काम किया है। प्रवीण ने पूरे देश का नाम रोशन कर दिया है। इससे मुझे बहुत ख़ुशी मिली है। जब प्रवीण वापस आएँगे तो उनका स्वागत और सम्मान किया जाएगा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.