ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर एक अप्रैल से बढ़ सकता है टोल, कम से कम इतनी बढोतरी होगी

बड़ी खबर : ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर एक अप्रैल से बढ़ सकता है टोल, कम से कम इतनी बढोतरी होगी

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर एक अप्रैल से बढ़ सकता है टोल, कम से कम इतनी बढोतरी होगी

Google Image | Eastern Peripheral Expressway

Greater Noida : दिल्ली को एनसीआर के बाहर वाले ट्रैफिक से बचाने के लिए महत्वपूर्ण ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर टोल फीस बढ़ने वाली है। यह बढ़ोतरी 1 अप्रैल से लागू होगी। दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से आवागमन करने वाले लाखों वाहन चालकों पर इसका असर पड़ेगा। भूतल परिवहन मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर कम से कम 10 फ़ीसदी टोल रेट बढ़ाए जा सकते हैं।

सभी एक्सप्रेसवे पर 10 से 15  प्रतिशत टूल बढ़ाया सकता है। इसी तरह ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (Eastern Peripheral Expressway) पर भी 10 से 15 प्रतिशत टोल बढ़ाए जाने की चर्चा चल रही है। वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) पर मुफ्त सफर खत्म कर दिया गया है। अब सभी यात्रियों को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर 1 अप्रैल के बाद से टोल भरना होगा। 

आपको बता दें कि एनएचएआई की तरफ से दिए गए प्रस्ताव में 10 से 15 प्रतिशत टोल बढ़ाने का सुझाव दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को अब 1 अप्रैल के बाद से टोल प्लाजा पर बढ़े हुए दाम देखने को मिल सकते हैं। वहीं, दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) पर पिछले एक साल से चल रहा मुफ्त सफर अब खत्म होने वाला है। दिल्ली और मेरठ के बीच इस मार्ग का उपयोग करने वाले वाहन चालकों को अब 1 अप्रैल 2022 से टोल चुकाना पड़ेगा। बड़ी राहत वाली बात यह है कि अगर आप इस एक्सप्रेसवे पर केवल दिल्‍ली से डासना तक यात्रा करेंगे तो टोल नहीं देना होगा। डासना से आगे जाएंगे तो पैसा चुकाना पड़ेगा। मेरठ तक पूरे मार्ग का टोल 155 रुपये देना पड़ेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.