ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 2 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, एक को भेजा दिल्ली तो दूसरे को मुरादाबाद

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 2 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, एक को भेजा दिल्ली तो दूसरे को मुरादाबाद

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 2 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, एक को भेजा दिल्ली तो दूसरे को मुरादाबाद

Tricity Today | अदिति सिंह और बृजेश कुमार

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में एसीईओ पद पर तैनात आईएएस बृजेश कुमार और अदिति सिंह का ट्रांसफर कर दिया है। बृजेश कुमार को मुरादाबाद मंडल का अपर आयुक्त बनाया गया है तो वहीं अदिति सिंह को केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर आईएएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्य प्राधिकरणों में शामिल ग्रेटर नोएडा और नोएडा अथॉरिटी के सीईओ भी बदले गए हैं।

कौन हैं अदिति सिंह
उत्तर प्रदेश शासन से मिली जानकारी के मुताबिक आईएएस अदिति सिंह 2009 बैच की अफसर है। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश में स्थित बस्ती जिले की रहने वाली है। उन्होंने अपने आईएएस कैरियर की शुरुआत मसूरी से की थी। वह अभी तक लखनऊ, पीलीभीत, रायबरेली, सुल्तानपुर, उन्नाव और हापुड़ में अपनी सरकारी सेवाएं दे चुकी हैं। उनका गौतमबुद्ध नगर जिले से पुराना नाता है। वह 2017 में गौतमबुद्ध नगर की वाणिज्य कर अतिरिक्त आयुक्त के पद पर कार्य कर चुकी हैं। उनको 6 जनवरी 2022 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में एसीईओं का पद मिला था। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने उनका ट्रांसफर दिल्ली कर दिया है। वह प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गई है।

कौन हैं बृजेश कुमार
बृजेश कुमार 2015 बैच के आईएएस अफसर है। वह प्रमोटेड आईएएस अफसर हैं। उन्होंने ग्रेटर नोएडा से पहले गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में सचिव के पद पर कार्य किया था। वह 29 जून 2023 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओं बने थे। बृजेश कुमार मूल रूप से अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं। अब उनको मुरादाबाद में मंडल अपर आयुक्त की जिम्मेदारी दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.