ग्रेटर नोएडा में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल में इलाज शुरू हुआ, स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल में इलाज शुरू हुआ, स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल में इलाज शुरू हुआ, स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

Tricity Today | स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ

स्वास्थ्य सेवाओं के लिए समर्पित प्रकाश हॉस्पिटल्स ऑफ ग्रुप ने ग्रेटर नोएडा के ओमेगा वन में एक नए अस्पताल का शुभारंभ किया है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, दादरी के विधायक तेजपाल नागर, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, डीसीपी राजेश सिंह और विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में मौजूद रहे। 

स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुभारंभ
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रकाश ग्रुप ऑप हॉस्पिटल्स को इस नई उपलब्धि के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने और जन-जन तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार प्रतिबद्ध है। प्रकाश हॉस्पिटल के इस नए सेंटर से ग्रेटर नोएडा के निवासियों को काफी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने जोर दिया कि अन्य शहरों में भी ऐसे अत्याधुनिक हॉस्पिटल खोले जाने की जरूरत है। ताकि कस्बे और ग्रामीण क्षेत्र में भी लोगों को अत्याधुनिक मेडिकल सुविधाएं मिल सकें और उन्हें इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत ना हो। 



अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी
प्रकाश हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉ वीएस चौहान ने इस हॉस्पिटल में मिलने वाली सेवाओं से सभी को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि यहां जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी और न्यूरोलॉजी जैसी सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही कार्डियोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, यूरोलॉजी, फिजियोथेरेपी और ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, नेफ्रोलॉजी, डायलिसिस, कैंसर, स्कीन और कॉस्मेटिक से जुड़ी बीमारियों का इलाज किया जाएगा।

विशेषज्ञ करेंगे इलाज
इसके अलावा इस अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी, स्त्री रोग, बाल रोग, आंख विशेषज्ञ और दंत रोग स्पेशलिस्ट भी अपनी सेवाएं देंगे। टेस्ट के लिए यहां सिटी स्कैन, टीएमटी, ईको, अल्ट्रा साउंड और अन्य कई सुविधाएं मिलेंगी। बताते चलें कि प्रकाश अस्पताल समूह नोएडा के सेक्टर-33 में पहले से ही एक हॉस्पिटल संचालित करता है। इसमें देश के अनुभवी चिकित्सकों का बड़ा समूह जुड़ा हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.