हंगामे के बाद अफसरों के फूले हाथ-पांव, सलेमपुर गुर्जर गांव में चलाया बुलडोजर, Video

ग्रेटर नोएडा में फिर हुआ ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर : हंगामे के बाद अफसरों के फूले हाथ-पांव, सलेमपुर गुर्जर गांव में चलाया बुलडोजर, Video

हंगामे के बाद अफसरों के फूले हाथ-पांव, सलेमपुर गुर्जर गांव में चलाया बुलडोजर, Video

Tricity Today | सलेमपुर गुर्जर गांव में चलाया बुलडोजर

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में एक बार फिर आपके पसंदीदा न्यूज़ चैनल "ट्राईसिटी टुडे" की खबर का असर देखने को मिला है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा के सलेमपुर गुर्जर गांव में कुछ दबंगों द्वारा जमीन पर कब्जा किए जाने का मामला सामने आया था। जिसके बाद गांव के लोग एकत्रित होकर सदर तहसील पर पहुंचे। ग्रामीणों की भारी भीड़ देखकर अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। जिसके बाद गांव में जाकर अवैध कब्जे को तोड़ दिए।  क्या है पूरा मामला
ग्रामीणों ने बताया कि गांव की एक बीघा जमीन पर अशोक कुमार पुत्र मामचंद ने कब्जा कर लिया था। यह जमीन कुम्हारों के लिए ग्राम समाज में छोड़ी गई थी। इससे पहले वर्ष 2014 में भी अशोक कुमार ने इस जमीन पर कब्जा किया था, लेकिन शिकायत के बाद उसे हटा दिया गया था। अब फिर से कुछ समय पहले अशोक कुमार ने इस जमीन पर कब्जा कर लिया है।

शिकायतों का कोई असर नहीं
ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने पिछले दो महीनों से सदर तहसील के अधिकारियों और एसडीएम को इस मामले की शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों का आरोप है कि सदर तहसील की मिलीभगत से दबंगों ने गांव की जमीन पर कब्जा किया हुआ है और अधिकारियों द्वारा अनदेखी की जा रही है।


धरने पर बैठे थे ग्रामीण
मजबूरी में आकर सलेमपुर गुर्जर के ग्रामीण अब धरने पर बैठ गए हैं। भारी संख्या में महिलाएं और गांव के अन्य सदस्य सदर तहसील पर एकत्रित हुए, उसके बाद विरोध प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों के इस कदम ने प्रशासन को हरकत में ला दिया और कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

24 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन दिया था
ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए अधिकारियों ने अगले 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। अधिकारियों की इस घोषणा के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना समाप्त कर दिया था। अब तत्काल एक्शन लेते हुए सदर तहसील की टीम मौके पर पहुंची और अवैध कब्जे को तोड़ दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.