दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो दिया तीन तलाक, पुलिस बनी विवाहिता के लिए फरिश्ता, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा : दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो दिया तीन तलाक, पुलिस बनी विवाहिता के लिए फरिश्ता, जानिए पूरा मामला

दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो दिया तीन तलाक, पुलिस बनी विवाहिता के लिए फरिश्ता, जानिए पूरा मामला

Google Image | Symbolic Photo

दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो दिया तीन तलाक, पुलिस बनी विवाहिता के लिए फरिश्ता, जानिए पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के जेवर कस्बे में एक विवाहिता को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। हालांकि जब पुलिस ने इस मामले में सख्ती से कार्रवाई की तो विवाहिता के ससुराल वालों को अकल आ गई और महिला को वापस लेकर चले गए है। इस मामले में विवाहिता के पति और ससुर समेत 10 लोगों के खिलाफ जेवर थाने में मुकदमा दर्ज है। 

दरअसल, जेवर कस्बे में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि उसने अपनी बेटी का निकाह एक साल पहले पूरे रीति रिवज के साथ किया था। अपनी बेटी की शादी में उन्होंने अपनी हैसियत से ज्यादा दान दिया था। लेकिन बेटी के ससुरालजनों की नीयत खराब हो गई और अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। लेकिन जब विवाहिता ने मना कर दिया तो उनके साथ मारपीट करते थे। 

आरोप है कि बीते 29 मई को पति सुफियान ने विवाहिता मुस्कान के साथ दहेज की अतिरिक्त मांग पूरी ना होने पर मारपीट की थी। उस समय मौके पर जेठ, जेठानी, सास, ससुर और उसका दोस्त भी मौजूद था। तभी सुफियान ने अपनी पत्नी मुस्कान को तीन तलाक दे दिया और उसको घर से निकाल दिया। पीड़िता ने घटना की जानकारी अपनी मायके आकर अपने परिजनों को दी। इस मामले में शुक्रवार को समझौता कराने के लिए ससुराल पक्ष के लोग महिला के मायके पहुंचे और फैसले का दबाव बनाने लगे। उनके साथ दो पुलिसकर्मी और एक वकील भी था। 

इस मामले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर 2 पुलिसकर्मी और एक अधिवक्ता समेत ससुराल पक्ष के 10 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। हालांकि बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है। महिला ससुराल पक्ष के लोगों के साथ अपने घर चली गई और कोई भी कार्रवाई से इंकार किया गया है।  

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.