बिजली और जल जमाव से परेशान साईं लोक कॉलोनी वालों ने किया प्रदर्शन, अफसरों ने कही यह बात

Greater Noida : बिजली और जल जमाव से परेशान साईं लोक कॉलोनी वालों ने किया प्रदर्शन, अफसरों ने कही यह बात

बिजली और जल जमाव से परेशान साईं लोक कॉलोनी वालों ने किया प्रदर्शन, अफसरों ने कही यह बात

Google Image | Symbolic Photo

बिजली और जल जमाव से परेशान साईं लोक कॉलोनी वालों ने किया प्रदर्शन, अफसरों ने कही यह बात Greater Noida News : दादरी-लाल कुआं के बीच छपरौला गाँव में स्थित साईं लोक कॉलोनी के निवासियों ने रविवार को प्रदर्शन किया। यहां के निवासी पिछले काफी दिनों बिजली की भारी कटौती और जल जमाव की समस्या से परेशान हैं। भीषण गर्मी के बीच रोजाना 10 से 15 घण्टों के लिए बिजली कटौती चल रही है। जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा हैं। रविवार की सुबह से ही लाइट नहीं थी। साथ ही कॉलोनी में सड़क और नालियां नहीं हैं। घरों के आगे जलभराव की समस्या रहती है। इसको लेकर निवासी काफी समय से प्राधिकरण के अधिकारियों से शिकायत कर रहे है, लेकिन समस्या का हल नहीं हो पा रहा हैं।

आए दिन फुंक रहा ट्रासफार्मर, लोगों की बढ़ रही दिक्कतें
आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष रामकुमार सोलंकी ने बताया, साईं लोक कॉलोनी में करीब 300 परिवार रह रहे हैं। कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। कॉलोनी में पिछले काफी समय से सड़क नहीं बनी है। नाली न होने की वजह से घरों के बाहर पानी भर जाता है। आरोप है कि बढ़ती गर्मी की वजह से पूरे-पूरे दिन बिजली गुल रहती है। कॉलोनी में पिछले साल से बिजली सप्लाई बाधित है। चार दिन में चार ट्रासफ़ार्मर बदले जा चुके हैं, लेकिन समस्या का सामधान नहीं हो पा रहा है। बिजली की समस्या को लेकर लोगों बिजली विभाग के खिलाफ काफी आक्रोशित है।

अनाधिकृत कॉलोनी बसाकर निकल गए भूमाफिया
दादरी से लेकर लाल कुआं तक इस तरह की तमाम अनाधिकृत कॉलोनियां बसाई गई हैं। इन कॉलोनियों को भूमाफियाओं और कॉलोनाइजर्स ने अवैध रूप से बसाया है। यहां सीवर, बिजली, पानी, नाली और सड़कों का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। इन कॉलोनियों में भूखंड खरीदते वक्त लोगों ने मूलभूत सुविधाओं पर कोई ध्यान नहीं दिया। अब जब समस्याएं पैदा हो रही हैं तो लोग प्राधिकरण, प्रशासन और बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं। ऐसे में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के अफसरों का कहना है कि तमाम जागरूकता अभियान चलाने के बावजूद लोग जानबूझकर अनाधिकृत कॉलोनियों में बसे हैं। इस तरह की कालोनियों में विकास प्राधिकरण सीवर, नाली, सीसी रोड और बिजली की लाइन विकसित नहीं कर सकता है।

नेशनल हाईवे जाम किया तो एफआईआर होगी
साईं लोक कॉलोनी के कुछ लोगों ने रविवार को प्रदर्शन करते वक्त मांगे पूरी नहीं होने पर नेशनल हाईवे जाम करने की धमकी दी। इस पर पुलिस अफसरों का कहना है कि लोगों को अपनी समस्याएं शांतिपूर्वक ढंग से संबंधित विभागों को बतानी चाहिए। अगर किसी ने कानून व्यवस्था को बिगड़ा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नेशनल हाईवे जाम करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। किसी को कानून तोड़ने की इजाजत नहीं मिलेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.