कूड़े से परेशान सूरजपुर के ग्रामीणों का अफसरों को अल्टीमेट, कहा- 15 दिनों में नहीं हुआ समाधान तो डीएम...

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : कूड़े से परेशान सूरजपुर के ग्रामीणों का अफसरों को अल्टीमेट, कहा- 15 दिनों में नहीं हुआ समाधान तो डीएम...

कूड़े से परेशान सूरजपुर के ग्रामीणों का अफसरों को अल्टीमेट, कहा- 15 दिनों में नहीं हुआ समाधान तो डीएम...

Tricity Today | गंदगी का ढेर।

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में जिला मुख्यालय है। वैसे तो जिला मुख्यालय के आसपास साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाता है, लेकिन गौतमबुद्ध नगर के हाल बिल्कुल इसके उल्टे हैं। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में जिला मुख्यालय और डीएम कल के आसपास हमेशा ही कूड़ा-करकट पड़ा रहता है। इसकी जानकारी काफी बार सूरजपुर में रहने वाले लोगों ने प्राधिकरण और जिला प्रशासन से की है, लेकिन किसी भी अफसर पर कोई असर नहीं पड़ता है। अब सूरजपुर के लोगों का कहना है कि अगर अगले 15 दिनों के भीतर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने कूड़े का निस्तारण नहीं किया तो सारा कूड़ा ट्रॉली में भरकर कलेक्ट्रेट में फेंककर आ जाएंगे। सूरजपुर गांव के निवासी पिछले करीब 5 सालों से इस समस्या से जूझ रहे हैं। जिस भी अधिकारी को शिकायत देते हैं, वह कान में उंगली डालकर बैठ जाता है।

कूड़ा पड़ा होने के कारण बदबू फैली
ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर गांव का निवासी अतुल शर्मा का कहना है कि सूरजपुर कस्बे का बुरा हाल हुआ पड़ा है। हालत रह हो गई है कि डीएम कार्यालय के पीछे वाले रास्ते से कोई भी व्यक्ति नहीं निकल पाता है। डीएम कार्यालय के आसपास कूड़ा पड़ा होने के कारण बदबू फैली रहती हैं।

2 दर्जन से अधिक शिकायत कर चुके
सूरजपुर के निवासी पवन गौतम का कहना है कि गंदगी के कारण लोगों का बुरा हाल है। इसकी शिकायत काफी बार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और जिला प्रशासन से की गई, लेकिन किसी पर भी कोई असर नहीं पड़ता है। सूरजपुर कस्बे से अभी तक करीब 2 दर्जन से अधिक शिकायत जिला प्रशासन और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी तक जा चुकी हैं, लेकिन कोई भी अधिकारी सुनने के लिए तैयार नहीं है।

अधिकारियों को 15 दिन का समय दिया
सूरजपुर के निवासियों का कहना है कि अगर आगामी 15 दिनों के भीतर कूड़े का निस्तारण ठीक तरीके से नहीं हुआ तो वह सारा कूड़ा ट्रॉली में भरकर कलेक्ट्रेट में डाल देंगे। निवासियों का कहना है कि वह ऐसा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अब अधिकारियों की लापरवाही से ऐसा करने के लिए मजबूर हैं। सूरजपुर गांव के निवासियों ने जिले के अधिकारियों को 15 दिन का समय दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.