फर्जी कागजात से लोन करवाकर कार खरीदने वाले दो गिरफ्तार, 5 कार समेत 6 वाहन बरामद

बड़ी खबर : फर्जी कागजात से लोन करवाकर कार खरीदने वाले दो गिरफ्तार, 5 कार समेत 6 वाहन बरामद

फर्जी कागजात से लोन करवाकर कार खरीदने वाले दो गिरफ्तार, 5 कार समेत 6 वाहन बरामद

Social Media | गिरफ्तार आरोपी

  • - फर्जी-पे स्लिप और अन्य कागजात बनवाकर कराते थे कार फाइनेंस
  • - एआरटीओ कार्यालय के दलालों के साथ मिलकर फ़र्ज़ी एनओसी तैयार केर बेच देते थे वाहन
Greater Noida : कोतवाली दादरी पुलिस ने गुरुवार को फर्जी कागजात तैयार करके लोन करवाकर कार खरीदने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 3 अन्य आरोपी मौके से फरार हो गये हैं। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पांच कार समेत 6 वाहन बरामद किये गये हैं।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली दादरी पुलिस ने गुरुवार सुबह ग्रेटर नोएडा की ओर से आ रही कार को रूपवास गोलचक्कर पर रूकने का इशारा किया। इस पर कार चालक ने पुलिस को देखकर यूटर्न लेकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी करके दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान अमित गोस्वामी निवासी गोपाल विहार, मेरठ और गौरव शर्मा निवासी अमन सोसायटी नॉलेज पार्क ग्रेटर नोएडा के रूप मवन हुई है जबकि कार सवार आरोपियों के तीन अन्य साथी मौके से फरार हो गये। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के  कब्जे से पुलिस ने पूर्व में लूट की हुई वारदात में शामिल एक कार भी बरामद की है। 

कोतवाली दादरी प्रभारी प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों की निशानदेही पर अलग-अलग जगह से 4 अन्य कार और 1 टेम्पो लोडर बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी हैसियत से ज्यादा पे-स्लिप, फ़र्ज़ी आधार और पैन कार्ड समेत अन्य फर्जी कागजात तैयार कर चार पहिया गाड़ियों का निजी बैंकों से लोन करवाते थे। इस दौरान यह लोग बैंक के सर्वेयर को प्रति गाड़ी 5 से 10 हज़ार रुपये देकर अपने पक्ष में सर्वे वेरीफाई करवा लेते थे और मामूली डाउन पेमेंट पर गाड़ी शोरूम से निकलवा लेते थे। इसके बाद गौतमबुद्ध नगर एआरटीओ कार्यालय के दलाल कौशल, प्रमोद और कपिल के साथ मिलकर फर्जी एनओसी तैयार करवा कर वाहन की आरसी से हायर-परचेज हटवा कर कार को महंगे दामों पर बेच देते थे।
 
ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी अभिषेक ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर एआरटीओ कार्यालय के फरार दलाल कौशल, प्रमोद और कपिल की पुलिस तलाश कर रही है, जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल दोनों आरोपियों के पास से 6 वाहन बरामद किए गए हैं। इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.