CISF में फर्जी तरीके से एग्जाम देने आए दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, आधार कार्ड निकला फर्जी

Greater Noida : CISF में फर्जी तरीके से एग्जाम देने आए दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, आधार कार्ड निकला फर्जी

CISF में फर्जी तरीके से एग्जाम देने आए दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, आधार कार्ड निकला फर्जी

Google Image | गिरफ्तार आरोपी

Greater Noida : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की कांस्टेबल की भर्ती में फर्जी तरीके से भर्ती होने का प्रयास कर रहे दो लोगों को थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने बीती रात को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ सीआईएसएफ के अधिकारी ने थाना इकोटेक-3 में दो मुकदमे दर्ज करवाया है।

परीक्षण के दौरान हुआ शक
थाना ईकोटेक -3 के प्रभारी सुनील दत्त ने बताया कि सीआईएसएफ के कमांडेंट चेयरमैन भर्ती बोर्ड शारीरिक परीक्षण रति इंदौरा ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सीआईएसफ की कांस्टेबल की भर्ती चल रही है। इस भर्ती में परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों की 1 मई को शारीरिक परीक्षा हो रही थी। उन्होंने बताया कि विष्णु चाहर नामक एक व्यक्ति शारीरिक परीक्षा देने के लिए आया। जब बायोमेट्रिक सत्यापन, आधार कार्ड आदि के आधार पर जांच की गई तो पता चला कि लिखित परीक्षा देने वाला और शारीरिक परीक्षा देने वाला व्यक्ति अलग-अलग है। 

आरोपी की हुई पहचान
सुनील दत्त ने बताया कि रति इंदौर ने ही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सचिन नामक एक व्यक्ति कल सीआईएसएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षण देने के लिए आया। उसका जब बायोमेट्रिक और आधार कार्ड के आधार पर मिलान किया गया तो पाया गया कि लिखित परीक्षा देने वाला व्यक्ति और शारीरिक परीक्षा देने वाला व्यक्ति अलग-अलग हैं। उन्होंने बताया कि रति इंदौरा की शिकायत पर सचिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.