पानी संकट से जूझ रहे दो हजार परिवार

ग्रेटर नोएडा की इरोज संपूर्णम सोसाइटी में हाहाकार : पानी संकट से जूझ रहे दो हजार परिवार

पानी संकट से जूझ रहे दो हजार परिवार

Tricity Today | Symbolic Image

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-2 स्थित इरोज संपूर्णम सोसाइटी (Eros Sampoornam Society) में जलापूर्ति बाधित होने से लगभग दो हजार परिवार गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं। शनिवार सुबह से पीने के पानी की आपूर्ति ठप होने के कारण निवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति इतनी विकट हो गई है कि लोगों को बाहर से पानी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर आरोप 
इस समस्या को लेकर निवासियों ने अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) और बिल्डर प्रबंधन को अवगत कराया है, लेकिन दोनों पक्ष ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से आपूर्ति न होने का हवाला देकर मामले को टालने की कोशिश कर रहे हैं। सोसाइटी निवासी अजीत मिश्रा के अनुसार, परिसर में 20 से अधिक टावर हैं जिनमें 2000 से ज्यादा परिवार निवास करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सोसाइटी के रखरखाव में घोर लापरवाही बरती जा रही है।

मेंटिनेंस टीम कर रही देखरेख  
एओए अध्यक्ष दीपांकर कुमार ने स्थिति पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जलापूर्ति बाधित होने का मुख्य कारण प्राधिकरण के पंप हाउस की मोटर का खराब होना है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि एओए ने अभी तक सोसाइटी का हैंडओवर नहीं लिया है और पूरी देखरेख मेंटिनेंस टीम द्वारा की जा रही है।

निवासियों ने की मांग 
इस जल संकट ने स्थानीय प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। निवासियों का कहना है कि इतनी बड़ी आबादी को पीने के पानी जैसी बुनियादी सुविधा से वंचित रखना गंभीर लापरवाही का मामला है। वे प्राधिकरण से मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.