केमिकल टैंक में जबरन सफाई करवाने के दौरान हुई थी दो मज़दूरों की मौत, आरोपी ठेकेदार हुआ गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : केमिकल टैंक में जबरन सफाई करवाने के दौरान हुई थी दो मज़दूरों की मौत, आरोपी ठेकेदार हुआ गिरफ्तार

केमिकल टैंक में जबरन सफाई करवाने के दौरान हुई थी दो मज़दूरों की मौत, आरोपी ठेकेदार हुआ गिरफ्तार

Tricity Today | आरोपी ठेकेदार हेमंत

केमिकल टैंक में जबरन सफाई करवाने के दौरान हुई थी दो मज़दूरों की मौत, आरोपी ठेकेदार हुआ गिरफ्तार
  • - ठेकेदार ने लापरवाही बरतते हुए बिना किसी सेफ्टी उपकरण के मज़दूरों को केमिकल टैंक की सफाई के लिए उतारा था 
  • -फरार फैक्ट्री मालिक की पुलिस कर रही है तलाश
     
Greater Noida News: कासना की साइट-5 में स्थित जगदम्बा पेट्रोलियम प्रा0लि0 में भूमिगत केमिकल टैंक की सफाई के लिए मंगलवार रात दो मज़दूरों को टैंक में उतारा गया था। आरोप है की ठेकेदार ने लापरवाही बरतते हुए बिना किसी सेफ्टी उपकरण के मज़दूरों से टैंक की सफाई करवाई। इस दौरान सफाई करते समय केमिकल टैंक से विषैली गैस निकलने से दोनों मज़दूरों को सांस लेने में दिक्कत हुई जिससे पंकज व रामभेष बेहोश हो गये थे।दोनों को बेहोशी की हालत में टैंक से बाहर निकालकर कैलाश अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने पंकज व रामभेष को मृत घोषित कर दिया था। मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ठेकदार हेमंत कुमार को बुधवार देर रात गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस फरार आरोपी फैक्ट्री मालिक की तलाश कर रही है। 

ग्रेटर नोएडा की साइट-5 में स्थित जगदम्बा पेट्रोलियम प्रा0लि0 का ठेकेदार हेमंत कुमार मंगलवार रात फैक्ट्री के पास रहने वाले दो मज़दूरों को केमिकल टैंक की सफाई करवाने के लिए बुला कर ले गया था। आरोप है कि मंगलवार रात करीब 9:30 पर ठेकेदार हेमंत ने लापरवाही बरतते हुए बिना सेफ्टी बेल्ट और मास्क के मज़दूरों को टैंक की सफाई करवाने के लिए उसमें जबरन उतरवा दिया। इस दौरान सफाई करते समय केमिकल टैंक से जहरीली गैस निकलने से दोनों मज़दूर पंकज व रामभेष बेहोश हो गये। दोनों को बेहोशी की हालत में टैंक से बाहर निकालकर ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

कोतवाली कासना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि बुधवार 13 अक्टूबर को मृतक के परिजन रविंद्र निवासी झांसी द्वारा आरोपी ठेकेदार हेमंत निवासी झुंझुनू राजस्थान और जगदम्बा पेट्रोलियम प्रा0लि0 के मालिक सुरेंद्र गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था। जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी ठेकदार हेमंत पुत्र रमेश चन्द्र निवासी जिला झुन्झुनू राजस्थान को बुधवार देर रात कासना बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया की आरोपी ठेकेदार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। फरार आरोपी और फैक्ट्री मालिक सुरेंद्र गुप्ता की पुलिस तलाश कर रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.