आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

UP Board 10th-12th Result : आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

Tricity Today | Symbolic Photo

आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 31 जुलाई को दोपहर 3:00 बजे हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा फल जारी करने की घोषणा की है। इन दोनों क्लास के छात्र आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresult.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक विनय कुमार पांडे ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि यूपी बोर्ड की वर्ष 2021 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर 31 जुलाई को दोपहर 3:00 से 3:30 के बीच अपलोड कर दिया जाएगा। दोनों कक्षाओं के विद्यार्थी उक्त समय के बाद परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से इस साल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं रद्द कर दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट आदेश देते हुए कहा था कि अगस्त तक सभी परिणाम जारी हो जाने चाहिए। इससे पहले आज दोपहर 2:00 बजे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की भी 12वीं के परिणाम जारी हुए हैं। जिसमें 99.7 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण घोषित हुए हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.