गौतमबुद्ध नगर से 2.5 लाख करोड़ के निवेश का हुआ करार, ग्रेटर नोएडा को मिली 27 करोड़ की सौगात

नोएडा के शिल्प हाट में यूपी दिवस का हुआ आगाज : गौतमबुद्ध नगर से 2.5 लाख करोड़ के निवेश का हुआ करार, ग्रेटर नोएडा को मिली 27 करोड़ की सौगात

गौतमबुद्ध नगर से 2.5 लाख करोड़ के निवेश का हुआ करार, ग्रेटर नोएडा को मिली 27 करोड़ की सौगात

Tricity Today | नोएडा के शिल्प हाट में यूपी दिवस का हुआ आगाज

Greater Noida : उत्तर प्रदेश दिवस के उपलक्ष्य में नोएडा के शिल्प हाट में तीन दिवसीय कार्यक्रम का मंगलवार को आगाज हुआ। दादरी के विधायक तेजपाल नागर नोएडा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी और डीएम सुहास एलवाई ने इसका शुभारंभ किया। इस अवसर पर ग्रेटर नोएडा की करीब 27 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया। 

सीईओ रितु माहेश्वरी के काम की सराहा हुई
उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि दादरी विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा न सिर्फ उत्तर प्रदेश, बल्कि देशभर में औद्योगिक निवेश के बड़े केंद्र के रूप में उभरे हैं। दोनों शहर तेजी से विकसित हो रहे हैं। इसके लिए विधायक ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के नेतृत्व को सराहा। नोएडा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर का महत्वपूर्ण योगदान है। विगत 2 वर्षों से यूपी दिवस पर लखनऊ के साथ-साथ नोएडा में भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

10 लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य
सीईओ ने बताया कि फरवरी में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अंतर्गत प्रदेश भर में 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य तय किया गया है, जिसमें से ढाई लाख करोड़ रुपए का निवेश का करार गौतमबुद्ध नगर से हो रहा है।  सीईओ ने कहा कि  नोएडा- ग्रेटर नोएडा न सिर्फ उत्तर प्रदेश, बल्कि देश के लिए प्रमुख विश्वस्तरीय शहर के रूप में स्थापित हुए हैं। 

ग्रेटर नोएडा में इन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ
इस अवसर पर नोएडा के साथ ही ग्रेटर नोएडा की करीब 27 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया, जिनमें बादलपुर में 2 तालाब, चिपियाना बुजुर्ग में 3 तालाब, पल्ला में सीसी रोड और आरसीसी ड्रेन का निर्माण, 130 मीटर चौड़ी सड़क से डीएमआईसी तक 80 मीटर चौड़ी सड़क का चौड़ीकरण, अमरपुर, अटाई मुरादपुर व ननवा का राजपुर में तालाबों का निर्माण, रोजा याकूबपुर में 6% भूखंडों का विकास कार्य, सेक्टर चाई-फाई में में 60 मीटर और 45 मीटर चौड़ी सड़क की रि-सर्फेसिंग के कार्य आदि शामिल हैं। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान विधायक तेजपाल नागर, सीईओ रितु माहेश्वरी, जिलाधिकारी सुहास एलवाई और अन्य अतिथियों द्वारा जिले की खेल प्रतिभाओं, किसानों और ग्राम प्रधानों आदि को सम्मानित भी किया गया। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ
इस दौरान नोएडा प्राधिकरण के सीईओ प्रभास, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौजूद रहे। इन अतिथियों ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण समेत अन्य संस्थाओं द्वारा लगाए गए स्टाल का निरीक्षण भी किया। यूपी दिवस में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.