कल ग्रेटर नोएडा आएंगे यूपी के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, जिम्स अस्पताल में लाखों लोगों को देंगे तोहफा

BIG BREAKING : कल ग्रेटर नोएडा आएंगे यूपी के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, जिम्स अस्पताल में लाखों लोगों को देंगे तोहफा

कल ग्रेटर नोएडा आएंगे यूपी के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, जिम्स अस्पताल में लाखों लोगों को देंगे तोहफा

Google Photo | बृजेश पाठक

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) बृजेश पाठक सोमवार को ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में आएंगे। वह अस्पताल में एक नई एडवांस टीबी लैब का उद्घाटन करेंगे। जिसे एक करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है। यह लैब गौतमबुद्ध नगर और इसके आसपास के जिलों के लिए एक बड़ी सुविधा साबित होगी। इससे स्थानीय मरीजों को आगरा और अलीगढ़ जैसे दूरदराज के शहरों की यात्रा की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

लाखों लोगों को मिलेगा फायदा
जिम्स के कार्यवाहक निदेशक डॉ.सौरभ श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि पहले अस्पताल में टीबी की सामान्य जांच ही होती थी। जिन मरीजों के शरीर में टीबी की दवाओं के प्रति रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो चुकी थी, उनकी जांच नहीं हो पाती थी। इस वजह से इन मरीजों के नमूने जांच के लिए आगरा, अलीगढ़ और लखनऊ भेजे जाते थे। जिम्स से हर महीने 200 तक नमूने बाहर भेजे जाते थे, जबकि यहां से 40-45 मरीज ठीक होकर भी जाते थे। नई एडवांस लैब की शुरूआत के बाद स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा होगा और उन्हें अब लंबी दूरी की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी।

यूपी स्टेट टॉस्क फोर्स की बैठक होगी
डॉ.सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि इस दिन राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत गठित यूपी स्टेट टॉस्क फोर्स की समीक्षा बैठक भी आयोजित की जाएगी। इस बैठक में टीबी के उन्मूलन और नियंत्रण पर विचार-विमर्श होगा, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों के जिला क्षय रोग नियंत्रण अधिकारी और सरकारी मेडिकल कॉलेजों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.