'हर घर जल' गांव बना आकर्षण, सीएम योगी और राष्ट्रपति ने निहारा

UP International Trade Show : 'हर घर जल' गांव बना आकर्षण, सीएम योगी और राष्ट्रपति ने निहारा

'हर घर जल' गांव बना आकर्षण, सीएम योगी और राष्ट्रपति ने निहारा

Tricity Today | सीएम योगी और राष्ट्रपति ने निहारा

Greater Noida News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जल जीवन मिशन के स्टाल पर प्रदर्शित 'हर घर जल गांव' मॉडल राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए भी आकर्षण का केंद्र बन गया। सीएम योगी जहां जल जीवन मिशन के स्टाल के अंदर पहुंचे तो वहीं राष्ट्रपति ने भी हर घर जल गांव के मॉडल वाले स्टाल को निहारा। इससे पहले गुरुवार को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट परिसर में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी जल जीवन मिशन की 'हर घर जल योजना' के स्टाल पर पहुंचे। स्टाल पर दिखाई दे रही नल की टोंटी और उसमें से हो रही स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति को देख वो वहीं पर रुक गए। उन्‍होंने वहां पर प्रदर्शित 'हर घर जल गांव' का व्यापक निरीक्षण किया। बता दें जल जीवन मिशन की 'हर घर जल योजना' बड़े निवेशकों, उद्योगपतियों, देशी-विदेशी मेहमानों के आकर्षण का केंद्र बनी रही।

बदलते यूपी की नई तस्वीर 
सीएम ने 'हर घर जल गांव' मॉडल में प्रदर्शित हर घर नल, गौशाला, प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र में हर घर जल योजना से बदलते यूपी को देखा। इस अवसर पर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और जल निगम (ग्रामीण) डॉ. बलकार सिंह भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों से नल कनेक्शन की संख्या और बुंदेलखंड की प्रगति भी पूछी। बदलते यूपी की नई तस्वीर पेश करता नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग का स्टाल आकर्षण का केंद्र बना रहा। इससे पहले स्टाल पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, सूचना विभाग के निदेशक शिशिर समेत शासन व सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी भी स्टाल पर हर घर जल गांव मॉडल देखने पहुंचे।

राष्ट्रपति ने भी देखा हर घर जल गांव मॉडल
यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जैसे ही कार्यक्रम स्थल पहुंची तो उन्होंने अपनी कार्ट को हर घर जल गांव मॉडल के सामने पहुंचने पर धीमी करने को कहा। उन्होंने स्टाल पर लगे हर घर जल गावं मॉडल को कुछ देर निहारा भी। उनके साथ बैठे सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल जीवन मिशन योजना से यूपी के ग्रामीणों को मिले लाभ की उनको जानकारी दी।

मेहमान बोले, 'जरा सेल्‍फी हो जाए'
नोएडा के यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जल जीवन मिशन की स्‍टॉल वहां पर आए लोगों के लिए आकर्षण का केन्‍द्र बन गया। यूपी के 'हर घर जल गांव' की झलक देख मेहमान हैरान रह गए। मिशन के स्‍टॉल पर पहुंचे निवेशक, उद्यमी के साथ महिलाओं व युवाओं ने बदलते यूपी की झलक के साथ सेल्‍फी लेकर अपने पलों को यादगार बनाया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.