महाराष्ट्र के युवक को 10 साल बाद मिला इंसाफ, फ्लैट की रकम के साथ दिलवाया साढ़े 25 लाख का ब्याज

यूपी रेरा का बड़ा एक्शन : महाराष्ट्र के युवक को 10 साल बाद मिला इंसाफ, फ्लैट की रकम के साथ दिलवाया साढ़े 25 लाख का ब्याज

महाराष्ट्र के युवक को 10 साल बाद मिला इंसाफ, फ्लैट की रकम के साथ दिलवाया साढ़े 25 लाख का ब्याज

Tricity Today | UP Rera

Greater Noida : यूपी रेरा ने एक बार फिर पीड़ित को इंसाफ दिलवाया है। अबकी बार इस पीड़ित को 10 सालों बाद इंसाफ मिला है। एक व्यक्ति ने वर्ष 2013 में फ्लैट बुक किया था, लेकिन जब पीड़ित को फ्लैट पर कब्जा नहीं मिला तो यूपी रेरा का दरवाजा खटखटाया। अब यूपी रेरा ने पीड़ित को 10 साल बाद इंसाफ दिलवाया है।

वर्ष 2013 में किया था फ्लैट बुक
जानकारी के मुताबिक राजेंद्र सैनी महाराष्ट्र के निवासी हैं। उन्होंने वर्ष 2013 में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सिक्का ग्रीन्स हाउसिंग सोसाइटी में एक फ्लैट बुक किया था। बिल्डर के साथ एग्रीमेंट के मुताबिक उन्होंने 37 लाख 62 रुपए का फ्लैट के लिए भुगतान किया था। एग्रीमेंट के मुताबिक वर्ष 2017 तक बिल्डर को फ्लैट पर कब्जा देना था।

वर्ष 2019 तक देना था फ्लैट पर कब्जा
पीड़ित के मुताबिक वर्ष 2019 तक उनको फ्लैट पर कब्जा नहीं मिला। जब उसने इस बार मामले में बिल्डर से बातचीत की तो संतुष्टिपूर्वक जवाब नहीं मिला। जिसके बाद पीड़ित ने फ्लैट पर कब्जा नहीं मिलने के कारण यूपी रेरा का दरवाजा खटखटाया और निवेश की गई राशि को वापस दिलाने की मांग की। 

63 लाख 15 हजार रुपए का ब्याज मिला
इस मामले में काफी लंबे समय से सुनवाई चल रही थी। यूपी रेरा कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बिल्डर के खिलाफ वसूली प्रमाण-पत्र जारी कर दिया। यूपी रेरा के अधिकारियों ने बताया कि अब बिल्डर ने खरीदार को ब्याज समेत पैसा वापस दे दिया है। घर खरीदार को 63 लाख 15 हजार रुपए मिले हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.