यूपी रेरा के इस एक्शन ने सैकड़ों बिल्डरों की उड़ाई नींद, लाखों लोग प्रभावित

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : यूपी रेरा के इस एक्शन ने सैकड़ों बिल्डरों की उड़ाई नींद, लाखों लोग प्रभावित

यूपी रेरा के इस एक्शन ने सैकड़ों बिल्डरों की उड़ाई नींद, लाखों लोग प्रभावित

Tricity Today | UP Rera Office

Greater Noida News : यूपी रेरा का प्रयास है कि सभी घर खरीदारों को उनका हक मिले। इसके लिए वह लगातार प्रयास कर रही है। अब यूपी रेरा ने उन बिल्डरों पर जुर्माना लगाया है, जिन्होंने अपनी त्रैमासिक प्रगति रिपोर्ट यूपी रेरा की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की है। ऐसी 1088 परियोजनाएं हैं, जिन पर अब रेरा ने 18 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया। साथ में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द तीन महीने की प्रगति रिपोर्ट रेरा की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की तो इसको उल्लंघन माना जाएगा और आगे बड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि इन 1088 प्रोजेक्ट से जिले में लाखों लोग प्रभावित हैं।

बिल्डरों को क्यों उपलोड़ करनी पड़ती है रिपोर्ट?
दरअसल, घर खरीदारों को किसी समस्या का सामना न करना पड़े और पारदर्शिता बनी रहे, इसके लिए बिल्डर को अपनी परियोजना की 3 महीने की प्रगति रिपोर्ट यूपी रेरा के पोर्टल पर उपलोड़े करनी होती है। यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि इससे घर खरीदारों को अपने घर की पूरी रिपोर्ट मिलती रहती है। उनको पता चलता रहता है कि उनकी परियोजना कहां तक पहुंची और कब तक पूरी हो जाएगी।

सभी पर लगा 18 करोड़ रुपए का जुर्माना
यूपी रेरा के सचिव प्रमोद कुमार उपाध्याय ने बताया कि जिले में ऐसी 1088 परियोजनाएं हैं, जिनकी जानकारी रेरा की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की गई। अब इन परियोजनाओं से संबंधित बिल्डरों को नोटिस देते हुए 18 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना काफी जल्द जमा करना होगा। यह जुर्माना नियमों का उल्लंघन करने पर लगाया गया है। साथ में कहा गया है कि जल्द से जल्द पूरी रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड की जाए अन्यथा ज्यादा बड़ी कार्रवाई होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.