गौतमबुद्ध नगर में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण हुआ शुरू, इन जगहों पर लगाई जा रही वैक्सीन

अच्छी खबर : गौतमबुद्ध नगर में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण हुआ शुरू, इन जगहों पर लगाई जा रही वैक्सीन

गौतमबुद्ध नगर में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण हुआ शुरू, इन जगहों पर लगाई जा रही वैक्सीन

Tricity Today | 12 से 14 साल के बच्चों को लग रही वैक्सीन

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे यूपी में 12 से 14 साल के बच्चों के लिए कोविड टीकाकरण शुरू हो गया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए 4 सेंटर बनाए गए हैं। जिसमें बच्चे बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। जनपद में 38 हजार कोरोना वैक्सीन लाई गई है जो बच्चों को लगाई जा रही है। जिला प्रशासन का दावा है कि जल्द से जल्द जनपद में 12 साल से लेकर 14 साल तक के एक लाख बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

"वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित महसूस कर रहे"
कोरोना वैक्सीन लगवाने आए बच्चों का कहना है कि बच्चों को वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है। स्कूल जाते समय बच्चे काफी डरे हुए रहते हैं, लेकिन कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद बच्चों को कोई दिक्कत नहीं होगी और निडर होकर स्कूल जाएंगे। बच्चों का कहना है कि वो वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इन सेंटरों पर लगाई जा रही वैक्सीनेशन 
टीकाकरण अधिकारी डॉ. सुनील कुमार दोहरे का कहना है कि जनपद में 12 साल से लेकर 14 साल तक के बच्चों को भी वैक्सीन लगना शुरू हो गया है। ग्रेटर नोएडा के दादरी, दनकौर, जेवर और नोएडा के बरौला में बच्चों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। जिले में टारगेट दिया गया है कि एक लाख से अधिक बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी। फिलहाल सरकार ने अभी 38 हजार वैक्सीन गौतमबुद्ध नगर जनपद में भिजवाई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.