जिम्स में बिना रजिस्ट्रेशन भी करा सकेंगे टीकाकरण, वरिष्ठ नागरिकों को मिला तोहफा

बड़ी खबर : जिम्स में बिना रजिस्ट्रेशन भी करा सकेंगे टीकाकरण, वरिष्ठ नागरिकों को मिला तोहफा

जिम्स में बिना रजिस्ट्रेशन भी करा सकेंगे टीकाकरण, वरिष्ठ नागरिकों को मिला तोहफा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) ने 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए खास सुविधा शुरू की है। अब इस उम्र के नागरिक बिना रजिस्ट्रेशन कराए भी कोरोना वायरस का टीका लगवा सकते हैं। वरिष्ठ नागरिक अब आधार कार्ड लेकर जिम्स में सीधे वैक्सीन का लाभ ले सकते हैं। संस्थान में ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी। इसका मकसद ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज लेने के लिए प्रेरित करना है। 

बताते चलें कि राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में अब तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बाद टीकाकरण किया जा रहा था। लेकिन लाभार्थियों की कम संख्या को देखते हुए जिम्स प्रबंधन ने नई व्यवस्था शुरू की है। इसके तहत अब 60 वर्ष से अधिक उम्र वर्ग के निवासी बिना रजिस्ट्रेशन कराए भी वैक्सीन की खुराक ले सकते हैं। ऐसे लोग अपने आधार कार्ड के जरिए टीकाकरण का हिस्सा बन सकते हैं। 

जिम्स में रजिस्ट्रेशन के लिए काउंटर बनाए गए हैं। ऐसे सभी लाभार्थियों का वहां तुरंत पंजीकरण कर आगे की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेडिकल टीम उन्हें कोविड वैक्सीन लगाएगी। जिम्स के निदेशक डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक उम्र वर्ग के लाभार्थियों को बिना रजिस्ट्रेशन के भी टीका लगाया जा रहा है। हालांकि ऐसे लोगों को आधार कार्ड लाना होगा। हमारा लक्ष्य अधिकाधिक लोगों को वैक्सीन की डोज देना है। इसके लिए जितनी सुविधाएं दी जा सकती हैं, वह मुहैया कराई जाएंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.