ग्रेटर नोएडा के कई सेक्टर में बनेंगे वेंडर मार्केट, प्राधिकरण ने टेंडर जारी किया, मिलेंगे ये फायदे

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा के कई सेक्टर में बनेंगे वेंडर मार्केट, प्राधिकरण ने टेंडर जारी किया, मिलेंगे ये फायदे

ग्रेटर नोएडा के कई सेक्टर में बनेंगे वेंडर मार्केट, प्राधिकरण ने टेंडर जारी किया, मिलेंगे ये फायदे

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के कई सेक्टर में बनेंगे वेंडर मार्केट

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority)  शहर में वेंडर बाजार बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है। मंगलवार को ही प्राधिकरण ने कई टेंडर जारी किए हैं। अगले 2 महीने में इन सभी जगहों पर काम शुरू कराया जाएगा। इसके मुताबिक शहर के सेक्टर बीटा -1, 2, अल्फा 2, डेल्टा 2 और सेक्टर 36 में वेंडर बाजार बनाए जाएंगे। इन पर करीब 1.6 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इससे लोगों को खरीदारी में सहूलियत मिलेगी। प्राधिकरण की आय बढ़ेगी और सड़कों पर अतिक्रमण कम होगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने विकास कार्य कराने के लिए 17 टेंडर निकाले हैं। इन कामों पर 30 करोड़ से अधिक खर्च किया जाएगा। अगले 2 महीने में टेंडर प्रक्रिया पूरी करके काम शुरू कराने की तैयारी है। परियोजना विभाग की ओर से टेंडर जारी किए गए हैं। प्राधिकरण पुराने टी गार्ड को निकालकर नए ट्री गार्ड लगवाएगा। उद्यान विभाग इन कामों को कराएगा। सेक्टर-10 में बने 1950 किफायती मकानों की सोसाइटी की चारदिवारी का काम कराया जाएगा। सेक्टर जू, म्यू, ओमिक्रान, पी-3 व4,  स्वर्ण नगरी,  पाई1 एवं ओमेगा 1 में ओपन जिम लगाने के लिए प्लेटफार्म बनाया जाएगा। 

मिहिर भोज पार्क में होगा काम
सम्राट मिहिर भोज पार्क में सिविल कार्य कराए जाएंगे। धूम मानिकपुर में आरसीसी ड्रेन का निर्माण कार्य कराया जाएगा। सेक्टर इकोटेक 2 में ड्रेन मरम्मत एवं ऊंचा करने का कार्य, रामपुर फतेहपुर एवं रिठौरी आरसीसी चेंबर का निर्माण कार्य व सेक्टर टेकजोन 2 के 24 मीटर रोड के साथ आरसीसी ड्रेन का बचा हुआ काम पूरा कराया जाएगा। 20 एमएलडी एसटीपी पर यूजीआर के चारों ओर चारदीवारी व आरसीसी चैनल एवं प्लेटफार्म का निर्माण कार्य कराया जाएगा। 

वेंडर मार्केट बनेंगे
सेक्टर बीटा-1 व 2, अल्फा-2, डेल्टा-2 एवं सेक्टर 36 में वेंडर मार्केट, किसान मार्केट बनेंगे। इस काम में करीब 1.61 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस मार्केट के तैयार होने से सभी को लाभ होगा। सड़क पर ठेली-पटरी वालों का अतिक्रमण नहीं होगा। आवागमन में सहूलिय मिलेगी और लोगों को खरीदारी में भी दिक्कत नहीं आएगी। 

एयरफोर्स स्टेशन का काम होगा
धूम मानिकपुर में एयर फोर्स स्टेशन के पास इंटरलॉकिंग टाइल्स का कार्य कराया जाएगा। सेक्टर ओमिक्रान 2 में पार्क, सर्विस रोड, आंतरिक रोड, ग्रीन बेल्ट पर लगे पेड़ पौधे, लॉन सहित सभी कार्यों का अनुरक्षण कार्य कराया जाएगा। सेक्टर ओमिक्रान ए, 1 के साथ 60 मीटर चौड़ी रोड का रिसर्फेसिंग का कार्य किया जाएगा। विभिन्न ग्रामों में 6 प्रतिशत आबादी के भूखंडों में विद्युतीकरण का कार्य कराया जाएगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टरों में मेन रोड,  सर्विस रोड, आंतरिक रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.