गलगोटिया में दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में जुटे देशभर के दिग्गज

Greater Noida News : गलगोटिया में दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में जुटे देशभर के दिग्गज

 गलगोटिया में दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में जुटे देशभर के दिग्गज

Tricity Today | कार्यक्रम का आयोजन

Greater Noida : शिक्षा के क्षेत्र में प्रसिद्ध गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में 12-13 मई को दो दिवसीय कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। यह तीसरा इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन एडवांस कंप्यूटिंग एंड इनोवेटिव टेक्नोलॉजीज इन इंजीनियरिंग सेमिनार है। इस कांफ्रेंस में उन्नत कंप्यूटिंग पर विचारविमर्श किया गया। कंप्यूटिंग विज्ञान में नवीनतम विकासों, मशीन सीखने, बिग डेटा, क्वांटम कंप्यूटिंग और साइबर सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर गहन चर्चा की गई। उच्च स्तरीय वक्ताओं ने नवीनतम अद्यतनों, विशेषताओं और संभावित प्रभावों पर अपने अभिप्रेत विचार साझा किए।

नए अवसरों को बढ़ावा
प्रो.डॉ.आसिम कादरी ने आए अतिथिगणों का स्वागत करते हुए इस अद्वितीय कार्यक्रम की संचालनाशीलता की प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि यह कांफ्रेंस तकनीकी अभियांत्रिकी के क्षेत्र में नई सोच और नए अवसरों की संभावनाओं को बढ़ावा देगी। सीईओ धुव्र गलगोटिया ने इस प्रतिस्पर्धी और मिलनसार कांफ्रेंस की महत्वता पर जोर देते हुए अपने वक्तव्य में कहा कि यह कांफ्रेंस नवीनतम तकनीकों और उन्नत प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में महत्वपूर्ण विचारों को प्रोत्साहित करेगी। इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य कंप्यूटिंग और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में विषय विशेषज्ञों द्वारा उनके इनोवेटिव विचारों और ज्ञान को प्राप्त करना है। इस प्रकार के सम्मेलन का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। जिससें विशेषज्ञों के अनुभवों से हमारे छात्र लाभांवित हो सके।

नामी डॉक्टरों ने लिया हिस्सा
इस कांफ्रेंस में विशेषज्ञ वक्ताओं में डॉ.एसएन सिंह, डॉ.प्रतापसिंह देसाई, डॉ.सतीश कुमार सिंह, डॉ.जे रामकुमार, डॉ.आशीष, डॉ.प्रभाकर तिवारी, डॉ.अखिलेश तिवारी, डॉ.प्रदीप कुमार, डॉ.अवदेश कुमार, डॉ.खालिद, डॉ. इंग जस्टिस ओहेन अकोटोऔर डॉ.एस अल्बर्ट अलेक्सेंडर द्वारा आदि शामिल थे। जिन्होंने भविष्य की तकनीकों पर अपनी गहन ज्ञान और सूचनाओं को साझा किया। उनकी विविध विशेषज्ञता ने कृत्रिम बुद्धिमता, मशीन सीखने, रोबोटिक की, नवीनीकरणीय ऊर्जा और अन्य कटिंग-एज क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण विषयों को कवर किया।

विचारों का आदान-प्रदान
कांफ्रेंस को सत्रों में विभाजित करके सुव्यवस्थित ढंग संचालित किया गया। जिससे प्रतिभागियों को भविष्य की तकनीकों की जटिलताओं में गहराई से समझने का मौका मिला। उपस्थित लोगों को सोच-विचार प्रेरित करने वाले वाद-विवाद और सक्रिय सत्रों के माध्यम से विचारों का आदान-प्रदान करने का अवसर प्राप्त हुआ।

नवीनतम प्रौद्योगिकी को समर्थन
इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग (ईईई) विभागाध्यक्ष प्रो.ए अंबिकापैथी ने सभी प्रतिभागियों, वक्ताओं और आयोजकों के योगदान के लिए अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने इंजीनियरिंग के सतत अनुसंधान और विकास की आवश्यकता पर जोर दिया और गलगोटिया विश्वविद्यालय को धन्यवाद दिया कि उन्होंने नवीनतम प्रौद्योगिकी को समर्थन किया और ऐसे परियोजनाओं के लिए मंच प्रदान किया जो उद्यमिता, नवाचार और उन्नत विचारों को प्रोत्साहित करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.