अनजान से वीडियो कॉल करना पड़ सकता है महंगा, हनी ट्रैप में फंसा ग्रेटर नोएडा का व्यापारी

ग्रेटर नोएडा : अनजान से वीडियो कॉल करना पड़ सकता है महंगा, हनी ट्रैप में फंसा ग्रेटर नोएडा का व्यापारी

अनजान से वीडियो कॉल करना पड़ सकता है महंगा, हनी ट्रैप में फंसा ग्रेटर नोएडा का व्यापारी

Google Image | Symbolic Photo

  • - अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए आरोपियों ने मांगे रुपये
Greater Noida : कोतवाली दनकौर क्षेत्र में रहने वाला एक व्यापारी हनी ट्रैप का शिकार हो गया। व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग के दौरान उसकी अश्लील वीडियो बना कर आरोपियों ने उसे यूट्यूब और फेसबुक पर वायरल करने की धमकी देते हुए उससे रुपयों की मांग की। पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर कोतवाली दनकौर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा की कोतवाली दनकौर के मंडी श्याम नगर क्षेत्र में एक पेंट व्यापारी रहते हैं। 27 जुलाई को उनके फेसबुक अकाउंट पर कोमल कुमारी के नाम से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई जिस पर उन्होंने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। उन्होंने बताया कि उस दिन ही रात करीब 10 बजे मैसेंजर पर दूसरी तरफ से मेल आया और कुछ चैट होने के बाद उन लोगों ने पीड़ित का व्हाट्सएप नंबर मांगा। 

इसके बाद दोनों के बीच व्हाट्सएप पर चैट हुई और इस दौरानआरोपियों ने करीब 20 सेकंड तक अश्लील वीडियो दिखाने के बाद पीड़ित का वीडियो बना लिया और उसे एडिट कर अश्लील वीडियो बना दिया। इसके बाद पीड़ित के मोबाइल पर उसके अश्लील वीडियो की पिक्चर भेज कर आरोपियों ने उसे यूट्यूब और फेसबुक पर वायरल करने की धमकी देते हुए पीड़ित से रुपयों की मांग की। 

पीड़ित ने बताया कि वह मामले की शिकायत करने कोतवाली दनकौर पहुंचा था लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया। इसके  बाद वह नोएडा के सेक्टर 108 स्थित साइबर सेल पहुंचा जहां जांच के बाद उसका मामला कोतवाली दनकौर में दर्ज किया गया। साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि वीडियो कॉल के माध्यम से हनी ट्रैप गैंग के लोगों ने पीड़ित को फसाया है। मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.