दोनों देशों के संबंध होंगे मजबूत, संगीत और पारंपरिक नृत्यों को देखने का मिलेगा अवसर

उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में वियतनाम बनेगा 'पार्टनर कंट्री' : दोनों देशों के संबंध होंगे मजबूत, संगीत और पारंपरिक नृत्यों को देखने का मिलेगा अवसर

दोनों देशों के संबंध होंगे मजबूत, संगीत और पारंपरिक नृत्यों को देखने का मिलेगा अवसर

Tricity Today | उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश सरकार और इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट द्वारा आयोजित दूसरा उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (यूपीआईटीएस) 25 से 29 सितंबर 2024 तक ग्रेटर नोएडा में होगा। इस वर्ष के आयोजन में वियतनाम को 'पार्टनर कंट्री' के रूप में शामिल किया गया है, जो भारत और वियतनाम के बीच बढ़ते संबंधों को प्रदर्शित करेगा।

पर्यटन क्षेत्र में आर्थिक संबंध होंगे मजबूत
यूपीआईटीएस 2024 में वियतनाम की भागीदारी कई रूपों में दिखाई देगी। एक विशेष वियतनाम-भारत फोरम और यूपी-वियतनाम पर्यटन सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जो विशेष रूप से पर्यटन क्षेत्र में आर्थिक संबंधों को मजबूत करेगा। वियतनाम के विमानन प्रदर्शक उत्तर प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और एक समर्पित बौद्ध पर्यटन सर्किट विकसित करने की योजना बनाएंगे। मेले में वियतनाम की समृद्ध संस्कृति का प्रदर्शन किया जाएगा। दर्शकों को वियतनामी संगीत और पारंपरिक नृत्यों की प्रस्तुतियाँ देखने का अवसर मिलेगा। साथ ही, वियतनामी व्यंजनों जैसे फो, स्प्रिंग रोल्स और बन्ह मी का स्वाद चखने का मौका भी मिलेगा।

भारत और वियतनाम के बीच गहरे खुलेंगे नए अवसर
व्यापारिक मोर्चे पर, वियतनाम अपने उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और वस्त्र निर्माण की सर्वश्रेष्ठ प्रक्रियाओं को प्रदर्शित करेगा। यह प्रदर्शन उत्तर प्रदेश और अन्य क्षेत्रों के व्यवसायों के लिए साझेदारी और निवेश के नए अवसर खोलेगा। डॉ. राकेश कुमार ने भारत और वियतनाम के बीच गहरे सांस्कृतिक संबंधों पर प्रकाश डाला। उन्होंने उल्लेख किया कि भारतीय बौद्ध आचार्यों ने दूसरी शताब्दी ईस्वी में वियतनाम में बुद्ध की शिक्षाओं का प्रसार किया था, जो दोनों देशों के बीच एक स्थायी आध्यात्मिक कड़ी का आधार बना।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.