धीरेंद्र सिंह ने कहा- पुरानी सरकारों में बहन-बेटियां असुरक्षित थीं, योगी सरकार ने बदली तस्वीर

ग्रेटर नोएडा में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' : धीरेंद्र सिंह ने कहा- पुरानी सरकारों में बहन-बेटियां असुरक्षित थीं, योगी सरकार ने बदली तस्वीर

धीरेंद्र सिंह ने कहा- पुरानी सरकारों में बहन-बेटियां असुरक्षित थीं, योगी सरकार ने बदली तस्वीर

Tricity Today | धीरेंद्र सिंह

Greater Noida News : भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के करोड़ों लोगों को पीएम आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम किसान, फसल बीमा योजना, पोषण अभियान, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, जनऔषधि योजना और पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना जैसी मूलभूत सुविधाएं देकर उनके जीवन में अभूतपूर्व बदलाव लाने का काम किया है। गरीब कल्याण को समर्पित मोदी सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूकता को बढ़ाने और इनका लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से "विकसित भारत संकल्प यात्रा" शुरू की गई है। रविवार को जेवर विधानसभा की नगर पंचायत दनकौर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 

"भारत को विश्व गुरु बनाना है"
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "मोदी सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाएं गरीब कल्याण के जीवन को खुशहाल बनाने में मददगार साबित हो रही हैं। यह वही उत्तर प्रदेश है, जहां तत्कालीन सरकारों में आए दिन बहन-बेटियों के साथ अप्रिय घटनाएं हुआ करती थी। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में किसी की हिम्मत नहीं है कि अगर कोई किसी व्यापारी, कमजोर और बहन बेटी की तरफ आंख उठाकर भी देख सके। यह बदलाव है उस सोच का जो सोच भारत को विश्व गुरु बनाना चाहती है। यह क्षेत्र पुरानी सरकारों की नीतियों की वजह से उजड़ने लगा था, लोग पलायन करने लगे थे, लेकिन देश 2014 के बाद और 2017 के बाद उत्तर प्रदेश प्रगति और उन्नति की तरफ अग्रसर है।"

नुक्कड़ नाटकों से लोगों को किया जागरूक
इस मौके पर नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्लास्टिक और बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ जैसी योजनाओं पर भी जोर दिया गया। इस मौजूद नगर पंचायत दनकौर की अध्यक्ष राजवती देवी, अधिशासी अधिकारी सीमा राघव, क्षेत्र के वीरे कसाना, संजय शर्मा, जितेन्द्र नागर गौरव सिंह, अजय कुमार, नीरज शर्मा, हेमंत और शैलेन्द्र गोविल आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.