चेयरमैन गीता पंडित ने दादरी की जनता को दिलाई ये 6 शपथ

ग्रेटर नोएडा के गांवों में घूमी 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' : चेयरमैन गीता पंडित ने दादरी की जनता को दिलाई ये 6 शपथ

चेयरमैन गीता पंडित ने दादरी की जनता को दिलाई ये 6 शपथ

Tricity Today | विकसित भारत संकल्प यात्रा का दादरी में कार्यक्रम

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में "विकसित भारत संकल्प यात्रा" का आयोजन हो रहा है। इस अभियान के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है और सरकार के द्वारा शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, जिसमें विभिन्न विभागों के अपने-अपने विभागों से संबंधित स्टॉल लगाकर संचालित योजनाओं की जानकारी आम जनमानस को उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही जो भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उनको भी कार्यक्रम में ही योजनाओं के लाभ से लाभान्वित किए जाने का कार्य किया जा रहा है। 

ऑडियों और वर्चुअली प्रदर्शन हुई
इसी श्रृंखला में रविवार को ग्राम पंचायत सलारपुर कलां बिसरख और नगर पालिका परिषद दादरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रचार वैन के द्वारा ऑडियों व वर्चुअली प्रदर्शन कर व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। आयोजित शिविर में सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन-सामान्य को विस्तार पूर्वक उपलब्ध करायी गई। 

चेयरमैन गीता पंडित ने दिलाई ये 6 शपथ
नगर पालिका परिषद दादरी अध्यक्ष गीता पंडित द्वारा जनसामान्य को पंचप्रण की शपथ दिलाते हुए कहा, ‘‘मैं शपथ लेता हूं कि विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाउंगा। मैं शपथ लेता हूं कि गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि देश की समृद्धि विरासत पर गर्व करूंगा और इसके उत्थान के लिए हमेशा कार्य करता रहूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का पालन करूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर, राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहूंगा।" 

विकसित भारत संकल्प यात्रा का महत्त्व
उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य जन सामान्य को केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के विषय में जागरुक करते हुए उनको योजनाओं के लाभ से लाभान्वित करना है, जिससे समाज के अंतिम व्यक्ति तक केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का सीधा लाभ पहुंच सके, कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। 

सभी विभागों ने लगाए स्टॉल
इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी दादरी अभिषेक सिंह के द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्रओं द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रचार किया गया। उप जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर द्वारा समसारा विद्यालय में खेलों का आयोजन किया गया। अग्रसेन इंटर काॅलेज में महिला वाॅक का आयोजन किया गया। आयोजित शिविर में राजस्व विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, सहकारिता विभाग, महिला एवं बाल विकास, बेसिक शिक्षा विभाग, अग्रणी जिला प्रबन्धक, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन विभाग, आपूर्ति एवं विपणन विभाग, खेल विभाग, उद्योग विभाग और पुलिस प्रशासन आदि विभागों के द्वारा अपने-अपने स्टाॅल लगाकर व्यापक जानकारी जन-सामान्य को उपलब्ध करवाई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.