ग्रेटर नोएडा की दो बेटियों ने यूपी पीसीएस परीक्षा में लहराया परचम, एक डिप्टी जेलर और दूसरी असिस्टेंट लेबर कमिश्नर बनी

कामयाबी : ग्रेटर नोएडा की दो बेटियों ने यूपी पीसीएस परीक्षा में लहराया परचम, एक डिप्टी जेलर और दूसरी असिस्टेंट लेबर कमिश्नर बनी

ग्रेटर नोएडा की दो बेटियों ने यूपी पीसीएस परीक्षा में लहराया परचम, एक डिप्टी जेलर और दूसरी असिस्टेंट लेबर कमिश्नर बनी

Tricity Today | क्षमा शर्मा और विनीता कसाना

ग्रेटर नोएडा की दो बेटियों ने यूपी पीसीएस परीक्षा में कामयाबी हासिल की हैं। ग्रेटर नोएडा के रामपुर फतेहपुर गांव की विनीता कसाना और खैरपुर गुर्जर गांव की क्षमा शर्मा ने यूपी पीसीएस परीक्षा में कामयाबी हासिल की हैं। क्षमा शर्मा को डिप्टी जेलर और विनीता कसाना को असिस्टेंट लेबर कमिश्नर का पद मिला है।

क्षमा शर्मा ने बताया कि वह लगातार पिछले 5 सालों से कड़ी मेहनत कर रही थी। जिसके बाद उनको कामयाबी हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि उनकी इस सफलता में उनकी मां का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उनकी मां आंगनबाड़ी में काम करती है।  उसके बावजूद भी उन्होंने अपनी बेटी के साथ मेहनत करके अपनी बेटी को सफलता हासिल करवाई है।

क्षमा शर्मा ने बताया कि उन्होंने साल 2017 में पहली बार पीसीएस का एग्जाम दिया था। दूसरी बार 2018 में और तीसरी बार 2019 में उन्होंने पीसीएस का एग्जाम दिया था। वह रोजाना 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। पढ़ाई करने के लिए वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित अपने गांव खैरपुर गुर्जर को छोड़कर नई दिल्ली में मुखर्जी नगर में कोचिंग कर आई थी। इस सफलता का श्रेय उन्होंने पिता सुनील कुमार, माता महेंद्री, ताऊ कालूराम शर्मा, ज्ञानेंद्र शर्मा और ज्ञान चंद शर्मा तथा परिवार का सहयोग दिया।

वहीं रामपुर फतेहपुर की रहने वाली विनीता कसाना ने यूपी पीसीएस परीक्षा में उत्तीर्ण हुई हैं। इन्हें असिस्टेंट लेबर कमिश्नर का पद मिला है। परिजन ने बताया कि उन्होंने डीयू से बी कॉम ऑनर्स कर चुकी है,जिसके बाद सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में लग गई थी। पहले प्रयास में ही उन्हें यूपी पीसीएस परीक्षा में सफलता मिली है। गुरुवार को उनका परी चैक सहित उनके गांव में स्वागत किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.