सोसायटी में सूट-बूट पहनकर आते थे और आराम से फ्लैट साफ कर निकल जाते थे, पकड़ा गया गैंग

Greater Noida News : सोसायटी में सूट-बूट पहनकर आते थे और आराम से फ्लैट साफ कर निकल जाते थे, पकड़ा गया गैंग

सोसायटी में सूट-बूट पहनकर आते थे और आराम से फ्लैट साफ कर निकल जाते थे, पकड़ा गया गैंग

Tricity Today | लाखों का सामान चुरा चुके दो शातिर चोर गिरफ्तार

सोसायटी में सूट-बूट पहनकर आते थे और आराम से फ्लैट साफ कर निकल जाते थे, पकड़ा गया गैंग

9 mm की 2 कार्बाइन और 20 लाख के आभूषण समेत पुलिस ने की गिरफ्तारी

Greater Noida News :  कोतवाली बीटा-2 पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में बंद पड़े मकान पर पॉश सोसाइटी के बंद फ्लैटों से चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लाख रुपये नगद, 20 लाख रुपये के चोरी किये आभूषण समेत 2 9mm की कार्बाइन समेत कई असलहे बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी शातिर चोर हैं और अब तक दिल्ली- एनसीआर, ग्रेटर नोएडा आउर मुम्बई समेत देश के कई शहरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। वारादात को अंजाम देने से पहले आरोपी सूट पहनकर पॉश सोसाइटियों के गार्डों को धोखा देकर वहां पर दाखिल होते थे। बाद में चोरी की वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते थे। पुलिस चोरी का सामान खरीदने वाले और हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह के अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।


जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में गुरजिंदर विहार, AWHO और एल्डिको ग्रीन सोसाइटी में दिवाली पर एक साथ कई घरों और फ्लैटों में चोरी हुई थी। इस पर कोतवाली बीटा-2 प्रभारी अनिल राजपूत ने पुलिस  टीम के साथ मामले की जांच शुरू की थी। मंगलवार को पुलिस ने क्षेत्र के नट की मढ़ैया गोल चक्कर के पास से दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा ज़ोन अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शाहनवाज निवासी सिंकन्द्रबाद जनपद बुलंदशहर और इमरान के रूप में हुई है। आरोपी शाहनवाज बुलंदशहर का हिस्ट्रीशीटर है और वह गैंग बनाकर दिल्ली-एनसीआर की पॉश सोसाइटी से चोरी छुपे गार्डों को बेवकूफ बनाकर सोसाइटी के अंदर फ़र्ज़ी नामों का प्रवेश कर जाते थे। इसके बाद बंद घरों और फ्लैटों का ताला तोड़कर वहां पर मौजूद कीमती सामान और आभूषण चोरी कर लेते थे।

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों के पास से 9 mm की 2 कार्बाइन, 3 मैगजीन, 10 कारतूस, 1 Italy made Pistol, 6 जिंदा कारतूस, 2 तमंचे, 75 कारतूस अलग-अलग बोर के, 101300 रुपये नगद, करीब 20 लाख रुपये के आभूषण, 21 टूटे हुए ताले,2 एलईडी टीवी, जूते, एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल, घटना में प्रयुक्त हेलमेट, ताले तोड़ने के औजार समेत कई सामान बरामद किये हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बुलंदशहर निवासी हथियार सप्लायर इकबाल ने इन लोगों को कार्बाइन समेत अन्य हथियार उपलब्ध करवाये थे। चोरी के आभूषण यह लोग सिंकन्द्रबाद निवासी कैलाश वर्मा  आभूषण कारोबारी को बेचते थे। पुलिस इन दोनों की तलाश कर रही है। डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने चोरी के माल को बेचकर मिली रकम से हाल ही में कस्बा सिंकन्द्रबाद जनपद बुलंदशहर में एक करोड़ रुपए की कोठी खरीदी थी। यह गैंग द्वारिका नई दिल्ली, कानपुर, गौतमबुद्ध नगर,  बिलासपुर महाराष्ट्र, हैदराबाद, नागपुर और मुंबई केई पॉश सोसायटियों के फ्लैटों में भी चोरी कर चुके हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 350 सीसीटीवी कैमरे खंगाले और करीब 150 संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की जिसके बाद इनकी  गिरफ्तारी हो सकी है।

 सूट बूट पहनकर सुरक्षा गार्डों जो चकमा देकर सोसायटियों में होते थे दाखिल
डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपी शातिर किस्म के चोर हैं और यह लोग सूट बूट पहन कर सोसाइटी में दाखिल होते थे ताकि सुरक्षा गार्डों को उन पर शक ना हो। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर चोरी की अन्य वारदातों का खुलासा करने का प्रयास कर रही है।

जेल से आने के बाद इमरान ताबड़तोड़ वारदातों को दे रहा था अंजाम
डीसीपी ने बताया कि शाहनवाज का दूसरा साथी इमरान चोरी के मामले में हाल ही में गाजियाबाद की डासना जेल से 3 वर्ष की सजा काटकर रिहा हुआ है और जेल से आने के बाद से ही चोरी की वारदातों को ताबड़तोड़ अंजाम दे रहा था। इमरान के खिलाफ जनपद गाजियाबाद में लगभग एक दर्जन चोरी के मामले दर्ज हैं। आरोपी इमरान और शाहनवाज दोनों ही बिल्कुल भी पढ़े लिखे नहीं हैं लेकिन अब तक चोरी की सैकड़ों वारदातों को अंजाम देकर कई राज्यों और जनपदों की पुलिस को चकमा दे चुके हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.