48 घंटे बाद इन iPhone समेत 49 मोबाइल में बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

इंडिया के करोड़ों लोगों के लिए बुरी खबर : 48 घंटे बाद इन iPhone समेत 49 मोबाइल में बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

48 घंटे बाद इन iPhone समेत 49 मोबाइल में बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida Desk : भारत के करोड़ों लोगों के लिए बुरी खबर है। जहां एक तरफ लोग नए साल के जश्न की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कुछ लोगों के मोबाइल में नए साल से व्हाट्सएप बंद हो जाएगा। उसके बाद यह लोग अपने मोबाइल में व्हाट्सएप नहीं चला सकेंगे। अगर इनको व्हाट्सएप चलाना होगा तो न्य मोबाइल लेना पड़ेगा। यह इंडिया के करोड़ों लोगों के लिए बुरी खबर है। क्या आपको पता है कि आखिरकार व्हाट्सएप ने यह फैसला क्यों लिया है? बताया जा रहा है कि सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

अपडेट करने का भी मौका नहीं मिलेगा
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप सपोर्ट 49 मोबाइल में बंद होने जा रहा है। देश में रहने वाले लोगों के लिए यह एक बड़ा झटका साबित भी हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार 49 मोबाइल में व्हाट्सएप सपोर्ट बंद हो जाएगा और अपडेट करने का भी मौका नहीं मिलेगा। ऐसे में आपके पास अगर आपके पास इन 49 फोन में से कोई एक मोबाइल है तो आप भी व्हाट्सएप नहीं चला सकते हो। इसमें एंड्रॉयड फोन के साथ आईफोन भी शामिल है।

31 दिसंबर 2022 के बाद शर्तें लागू
रिपोर्ट के मुताबिक 31 दिसंबर 2022 के बाद एप्पल आईफोन 5 और एप्पल आईफोन 5c में व्हाट्सएप सपोर्ट बंद हो जाएगा। इसके अलावा काफी सैमसंग के भी मोबाइल है, जिनमें व्हाट्सएप नहीं चल सकता है। इन मोबाइलों में व्हाट्सएप अपडेट करने का भी मौका नहीं मिलेगा। क्योंकि इनका वर्जन काफी पुराना हो चुका है। अगर इन मोबाइल यूजरों को व्हाट्सएप चलाना है तो अपना मोबाइल बदलना पड़ेगा। दो दिनों बाद यानी कि नए साल से यह यह शर्तें लागू होंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.