ग्रेटर नोएडा में स्ट्रीट लाइट जल रहीं या नहीं, रोज शाम को देखेंगे अफसर, बंद मिली तो प्रबंधक देंगे जवाब

नए सीईओ का एक्शन प्लान : ग्रेटर नोएडा में स्ट्रीट लाइट जल रहीं या नहीं, रोज शाम को देखेंगे अफसर, बंद मिली तो प्रबंधक देंगे जवाब

ग्रेटर नोएडा में स्ट्रीट लाइट जल रहीं या नहीं, रोज शाम को देखेंगे अफसर, बंद मिली तो प्रबंधक देंगे जवाब

Tricity Today | स्ट्रीट लाइट जल रहीं या नहीं देखते अफसर

  • ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने दिए निर्देश
  • सीईओ के निर्देश पर डीजीएम सलिल यादव ने किया निरीक्षण
  • फील्ड में न मिलने पर प्रबंधकों व वरिष्ठ प्रबंधकों से मांगा स्पष्टीकरण
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के सीईओ सुरेन्द्र सिंह (CEO Surendra Singh) ने निर्देश दिए हैं कि ग्रेटर नोएडा में लगी सभी स्ट्रीट लाइटें (Street Lights) जल रही हैं या नहीं, इसका जायजा लेने के लिए रोज शाम को अधिकारी सड़कों पर घूमेंगे। अगर कहीं भी स्ट्रीट जलती हुई न मिली तो कार्रवाई की जाएगी। सीईओ के निर्देश पर डीजीएम सलिल यादव रविवार देर शाम कई सड़कों पर घूमे। कई जगह लाइटें बंद मिलीं। कोई भी प्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधक फील्ड में नहीं मिला, जिस पर डीजीएम ने इन सभी को पत्र भेजकर जवाब मांगा है। भविष्य में दोबारा ऐसी लापरवाही होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।  

शहर में 35 हजार एलईडी लाइटें
प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा में सभी स्ट्रीट लाइटों को एलईडी में कनवर्ट करने का जिम्मा सूर्या कंपनी को दे रखा है। सूर्या कंपनी ही पुरानी सोडियम लाइटों को एलईडी में कनवर्ट कर रही है। नई स्ट्रीट लाइटें भी वही लगाएगी। उनके रखरखाव और संचालन का जिम्मा भी कंपनी पर ही है। कंपनी अब तक करीब 35 हजार एलईडी लाइटें लगा चुकी है। इस साल के अंत तक सभी स्ट्रीट लाइटों को एलईडी में कनवर्ट किए जाने का लक्ष्य है। 

अफसर मैदान में उतरे 
प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने विद्युत अभियांत्रिकी विभाग के प्रबंधकों और वरिष्ठ प्रबंधकों को रोज शाम अंधेरा होने के बाद सड़कों पर घूमकर जायजा लेने के निर्देश दिए हैं, ताकि पता चल सके कि रात में सभी स्ट्रीट लाइटें जल रही हैं या नहीं। सीईओ के निर्देश पर सलिल यादव, डीजीएम, विद्युत अभियांत्रिकी विभाग ने रविवार देर शाम परी चौक से अमृतपुरम, एलजी चौक, घंटाघर तिराहा, कुलेसरा आदि जगहों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर स्ट्रीट लाइटें बंद मिलीं। इस पर डीजीएम ने सूर्या कंपनी को नोटिस जारी किया है। 

प्रबंधकों और वरिष्ठ प्रबंधकों को नोटिस जारी
वहीं, रविवार देर शाम फील्ड में घूमकर जायजा न लेने पर विद्युत अभियांत्रिकी विभाग के सभी प्रबंधकों और वरिष्ठ प्रबंधकों को भी नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा हैै। कोई भी प्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधक उस समय फील्ड में नहीं मिला। डीजीएम ने भविष्य में दोबारा ऐसी लापरवाही होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीजीएम ने सभी डार्क जोन को चिंहित कर शीघ्र ही स्ट्रीट लाइटें लगवाने के निर्देश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.