महिला ने मौत से पहले 367 किलोमीटर दूर जाकर करवाया था रेप का मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा रॉयल पार्क सुसाइड मामले में नया मोड़ : महिला ने मौत से पहले 367 किलोमीटर दूर जाकर करवाया था रेप का मुकदमा दर्ज

महिला ने मौत से पहले 367 किलोमीटर दूर जाकर करवाया था रेप का मुकदमा दर्ज

Tricity Today | झाड़ियों में मिली लाश

महिला ने मौत से पहले 367 किलोमीटर दूर जाकर करवाया था रेप का मुकदमा दर्ज Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में स्थित रॉयल पार्क हाउसिंग सोसायटी में बीते 13 मई 2022 को एक महिला की लाश बरामद हुई थी। इस मामले में अब बड़ी जानकारी हाथ लगी है। महिला ने मरने से पहले उत्तराखंड के रानीखेत थाने में रेप का एक मुकदमा दर्ज करवाया था। महिला ने अपनी ही सोसाइटी में रहने वाले एक व्यक्ति पर रेप का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि घटनास्थल गौतमबुद्ध नगर का होने के कारण उन्होंने जीरो एफआईआर दर्ज कर परिजनों को सूचना दी थी। इस मामले में नोएडा पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की है, लेकिन कोई भी जानकारी हाथ नहीं लग पाई और ना ही रेप की पुष्टि हुई।

6 मई को महिला पहुंची थी उत्तराखंड
ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-142 में स्थित रॉयल पार्क हाउसिंग सोसाइटी में एक 45 वर्षीय महिला अपने 2 बच्चों और पति के साथ रहती थी। बीते 6 मई को महिला संदिग्ध परिस्थितियों में अपने घर से लापता हो गई थी। महिला ग्रेटर नोएडा से उत्तराखंड पहुंच गई थी। उत्तराखंड में स्थित रानीखेत कोतवाली में महिला पहुंची और एक अपनी सोसाइटी में रहने वाले एक आरोपी के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करवाया। रानीखेत कोतवाली पुलिस ने इस मामले की जानकारी महिला के परिजनों को दी। 

रानीखेत के थाना प्रभारी ने दी जानकारी
थाना प्रभारी नासिर हुसैन का कहना है कि जिस समय वह थाने में आई। उस समय वह काफी डरी हुई थी। उन्होंने अपनी सोसाइटी में रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करवाने की जिद की थी। पुलिस टीम ने उनको काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह किसी की एक सुनने को तैयार नहीं थी। पुलिस ने लगातार को समझाया कि यह मामला ग्रेटर नोएडा का है। इसलिए वह वहां पर जाकर इस मामले में पुलिस को शिकायत दे, लेकिन महिला अपनी बात पर अडिग थी। जिसके बाद रानीखेत कोतवाली पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर रॉयल पार्क हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किया। इस मामले की जानकारी उत्तराखंड पुलिस ने महिला के परिजनों को भी दी। जिसके बाद महिला के परिजन रानीखेत कोतवाली पहुंचे और महिला को वापस लेकर ग्रेटर नोएडा आए।

टावर के नीचे मिली थी महिला की लाश
6 मई को लापता होने के बाद महिला के परिजन उसको वापस लेकर आ गए और फिर दोबारा से 9 मई की सुबह महिला संदिग्ध परिस्थितियों में अपने घर से लापता हो गई। इस मामले में परिजनों ने नोएडा पुलिस को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके बाद 11 मई की सुबह महिला का शव टावर के नीचे ग्रीन बेल्ट में मिला था। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की थी कि यह हत्या, हादसा या आत्महत्या है। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुसाइड की बात सामने आई
इस मामले में शुक्रवार को एसएचओ ने जानकारी देते हुए बताया था कि महिला ने ऊंचाई से कूदकर आत्महत्या की है। इस बात की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक ऊंचाई से गिरने के कारण महिला की छाती में गंभीर चोट लगी थी। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया है कि महिला ने ऊंचाई से कूदकर अपनी जान दी है। महिला के शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले।  जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को एक जानकारी और हाथ लगी है कि महिला जादू-टोने और तांत्रिक के चक्कर में रहती थी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.