ग्रेटर नोएडा : लड़पुरा गांव में दहेज के लिए युवती की हत्या, पति सहित कई पर एफआईआर, केवल 7 महीने पहले हुई थी शादी

लड़पुरा गांव में दहेज के लिए युवती की हत्या, पति सहित कई पर एफआईआर, केवल 7 महीने पहले हुई थी शादी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा के थाना कासना क्षेत्र के लडपुरा गांव में एक नवविवाहिता की कथित तौर पर दहेज के लिए हत्या कर दी गई। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि थाना कासना क्षेत्र के लड़पुरा गांव में रहने वाले रोहित का विवाह राधा (20 वर्ष) के साथ सात माह पूर्व हुआ था। उन्होंने बताया कि बीती रात को राधा अपने घर में संदिग्ध अवस्था में पंखे से लटकी हुई पाई गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि मृतका के परिजनों ने इस मामले में उसके पति रोहित सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। अपर उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

दुष्कर्म के जुर्म में एक व्यक्ति को 10 वर्ष की कैद
गौतमबुद्ध नगर जिले की एक अदालत ने एक किशोरी के साथ बलात्कार के जुर्म में एक व्यक्ति को 10 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई है। पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) बृंदा शुक्ला ने बताया कि वर्ष 2013 में थाना सेक्टर-49 क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी के साथ राहुल नामक व्यक्ति ने बलात्कार किया था। 

उन्होंने बताया कि यह मामला जिला अदालत में विचाराधीन था। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपर जिला न्यायाधीश (प्रथम) ने इस मामले में बुधवार को राहुल को 10 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई तथा उस पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.