12 मार्च को होगी यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक, किसानों और एयरपोर्ट के लिए पेश होगा खास बजट

BIG BREAKING : 12 मार्च को होगी यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक, किसानों और एयरपोर्ट के लिए पेश होगा खास बजट

12 मार्च को होगी यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक, किसानों और एयरपोर्ट के लिए पेश होगा खास बजट

Tricity Today | डॉक्टर अरुणवीर सिंह

Greater Noida News : यमुना विकास प्राधिकरण को आगामी 12 मार्च 2024 को बोर्ड बैठक होगी। इस बैठक में बजट पेश किया जाएगा। अबकी बार बजट में किसानों से लेकर उद्यमियों और हर वर्ग के व्यक्ति को फायदा मिलेगा। इसके अलावा बजट में जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी के लिए भी पैसे जारी किए जाएंगे। कुल मिलाकर इस बार का बजट काफी बड़ा होने वाला है।

फिल्म सिटी और एयरपोर्ट के लिए जारी होंगे पैसे
यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस बार का बजट काफी बड़ा होने जा रहा है। अबकी बार के बजट में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और कॉरिडोर को भी पैसा दिया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए करोड़ों रुपये का बजट पेश होगा। इसके अलावा किसानों को देने के लिए मोटी रकम भी खोली जाएगी। वहीं, उद्यमियों के फायदे के लिए जो मूलभूत सुविधाएं दी जाएगी। उसका बजट भी पेश किया जाएगा। इसके अलावा तमाम प्रोजेक्ट और यमुना सिटी को ज्यादा बेहतर करने के लिए पैसे जारी किए जाएंगे।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का 4,859 करोड़ के बजट को मंजूरी
आपको बता दें कि इससे पहले 1 मार्च 2024 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट पर मुहर लगा दी है। प्राधिकरण बोर्ड ने इस वित्तीय वर्ष के लिए 4,859 करोड़ रुपए के बजट को मंजूरी दी है। इस वर्ष जमीन अधिग्रहण पर 1200 करोड़ रुपए और विकास एवं निर्माण कार्यों पर 1272 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित किया है। इसके साथ ही इस वित्तीय वर्ष में 5,860 करोड़ रुपए की प्राप्ति का भी लक्ष्य रखा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.