अफसरों ने किया पौधारोपण, कहा- सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह की वजह से हुई तरक्की

Yamuna Authority Foundation Day : अफसरों ने किया पौधारोपण, कहा- सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह की वजह से हुई तरक्की

अफसरों ने किया पौधारोपण, कहा- सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह की वजह से हुई तरक्की

Tricity Today | अफसरों ने किया पौधारोपण

Greater Noida : यमुना प्राधिकरण ने अपना स्थापना दिवस पौधारोपण करके मनाया। इस अवसर पर प्राधिकरण के कर्मचारी एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे है। यमुना सिटी में अधिकारी और सेक्टरों में पौधारोपण किया गया। ताकि भविष्य में इलाके को हरा-भरा बनाया जा सके। यमुना प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कपिल सिंह समेत कई अधिकारियों ने प्राधिकरण के आवासीय और औद्योगिक सेक्टरों में पौधारोपण किया। 

"यमुना प्राधिकरण को बैंकों ने लोन देना बंद कर दिया था"
अधिकारियों ने स्थापना दिवस पर कहा कि एक समय था, जब प्राधिकरण पूरी तरह डूबता जा रहा था। प्राधिकरण के पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए भी पैसे नहीं थे। प्राधिकरण पैसे के लिए मोहताज था। सात साल पहले प्राधिकरण की गिरती हालत को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में इसका विलय करने की तैयारी की गई थी। बैंकों ने लोन देना बंद कर दिया था। ढाई हजार करोड़ के कर्ज में डूबे प्राधिकरण की हालत दयनीय थी, लेकिन इसी दौरान डॉ.अरुणवीर सिंह ने संभालकर प्राधिकरण को संवारा।  

आज 600 करोड़ रुपये का मुनाफा
वर्ष 2016 में सीईओ बनने के बाद उन्होंने प्राधिकरण की हालत को पटरी पर लाने का संकल्प लिया। उन्होंने प्रोजेक्ट्स को पटरी पर लाया। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, हेरिटेज क्लब, लॉजिस्टिक पार्क, जापानी सिटी, कोरियन सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क और अपैरल पार्क जैसे कई बड़े प्रोजेक्ट विकसित किए गए। इससे प्राधिकरण की हालत सुधरती गई। अब प्राधिकरण 600 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा रहा है। कंपनियां शुरू हो गई हैं, हजारों लोगों को रोजगार मिला है। करीब 100 इंडस्ट्रियल सेक्टर बन रहे हैं और 20-21 हजार आवंटियों को कब्जा दिया जा रहा है। लोग यहां बसने आ रहे हैं और यमुना प्राधिकरण का नाम देश में सम्मान के साथ लिया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.