इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति के लिए शैलेंद्र भाटिया ने दिए सुझाव, कहा- बच्चों को मिलेगा प्रदूषण मुक्त भारत

ग्रेटर नोएडा : इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति के लिए शैलेंद्र भाटिया ने दिए सुझाव, कहा- बच्चों को मिलेगा प्रदूषण मुक्त भारत

इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति के लिए शैलेंद्र भाटिया ने दिए सुझाव, कहा- बच्चों को मिलेगा प्रदूषण मुक्त भारत

Google Image | OSD Shailendra Bhatia

Greater Noida/Yamuna City : उत्तर प्रदेश सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति को बढ़ावा दे रही है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और सभी प्राधिकरणों के बीच ऑनलाइन बैठक हुई है। इस बैठक में यमुना विकास प्राधिकरण के अफसरों ने अपने सुझाव सरकार के सामने रखे हैं। प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि योगी सरकार की यह नीति इलेक्ट्रिक व्हीकल उद्योग को बढ़ावा देगी। इसके अलावा हमारा प्रदेश प्रदूषण मुक्त बनेगा।

इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल नीति से बदलेगा भविष्य
दरअसल, केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल नीति अपना रही है। इसके लागू होने के बाद ना ही केवल देश में प्रदूषण कम होगा, बल्कि कार्बन ईंधन पर निर्भरता भी काफी कम हो जाएगी। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल नीति को बढ़ावा दे रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इसको लेकर सभी औद्योगिक विकास प्राधिकरण से सुझाव मांगे हैं। इसको लेकर एक ऑनलाइन बैठक की गई है। जिसमें यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारी भी शामिल हुए। 

बच्चों के लिए बड़ा तोहफा होगा : ओएसडी शैलेंद्र भाटिया
विकास प्राधिकरण की तरफ से ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने अपना सुझाव उत्तर प्रदेश सरकार के सामने पेश किया है। इस दौरान शैलेंद्र भाटिया ने कहा कि योगी सरकार की इलेक्ट्रॉनिकल व्हीकल नीति ने प्रदूषण काफी कम हो जाएगा। अगर यह नीति लागू होती है तो हमारे द्वारा हमारे बच्चों को यह एक बहुत बड़ा तोहफा होगा कि हम उन्हें प्रदूषण मुक्त देश बना कर देंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.