हवाई जहाज के टिकट की तरह बुक करें मनपसंद फ्लैट

यमुना अथॉरिटी लेकर आएगी गजब हाउसिंग स्कीम : हवाई जहाज के टिकट की तरह बुक करें मनपसंद फ्लैट

हवाई जहाज के टिकट की तरह बुक करें मनपसंद फ्लैट

Tricity Today | डॉ. अरुण वीर सिंह

Greater Noida News :यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) जून 2024 महीने में कई नई आवासीय परियोजनाएं लेकर आ रही है, जिसमें खरीदारों को अभूतपूर्व स्वतंत्रता और विकल्प मिलेंगे। कुल मिलाकर नोएडा एयरपोर्ट के पास जो लोग घर बसाने का सपना देख रहे हैं, उन सपनों को यमुना प्राधिकरण पूरा करने में लगा हुआ है। इस खास परियोजना के बारे में मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डॉ.अरुणवीर सिंह ने सोमवार को जानकारी दी है। कैसे होगी पसंदीदा फ्लैट की बुकिंग
डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस बार फ्लैट बुक करना हवाई जहाज के टिकट बुक करने जैसा ही होगा। खरीदार ऑनलाइन बुकिंग के दौरान ही लोकेशन, क्षेत्रफल, मंजिल संख्या और फ्लैट संख्या चुन सकेंगे। उन्हें शुरुआत में सिर्फ बुकिंग राशि देनी होगी। बाकी राशि चरणबद्ध तरीके से देनी होगी।

आवंटन में पूरी पारदर्शिता रहेगी
सीईओ ने आगे कहा, "हम लोगों को उनकी पसंद का फ्लैट खरीदने का मौका देना चाहते हैं। पूरी राशि चुकाने के बाद ही खरीदार को फ्लैट पर कब्जा मिलेगा। इससे निर्माण प्रक्रिया और आवंटन में पूरी पारदर्शिता रहेगी। इन परियोजनाओं के जरिए शहर में अवैध कॉलोनियों के निर्माण पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है। कम आय वर्ग के लोगों को भी अपनी सामर्थ्य के मुताबिक आवास उपलब्ध कराया जाएगा।"

लोगों ने की यमुना प्राधिकरण की सराहा

इस पर लोगों का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में आवास की कमी को देखते हुए यमुना प्राधिकरण का यह कदम सराहनीय है। खरीदारों को मिलने वाले विकल्पों से उनकी सुविधा बढ़ेगी और निर्माण में पारदर्शिता आएगी। साथ ही अवैध निर्माण पर भी रोक लगाई जा सकेगी। आशा है कि यह पहल शहर के विकास में सहायक होगी। 

जून महीने में आएगी विकास की बाढ़

आपको बता दें कि जून महीने में यमुना विकास प्राधिकरण करीब 8 स्पेशल योजनाएं लेकर आ रहा है। इसमें हजारों लोगों को घर मिलेंगे। सैकड़ों लोगों का ऑफिस बनाने का सपना और कारोबार लगाने का सपना पूरा होगा। इसके अलावा औद्योगिक स्कीम भी जून महीने में आने वाली है, जहां पर देश-विदेश की इंटरनेशनल कंपनी अपना दावा पेश करेंगी। इस तरीके से हम यह भी कह सकते है कि जून महीने में विकास की बाढ़ आने वाली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.