यमुना प्राधिकरण करेगा प्राइमरी स्कूलों और सीएचसी की कायाकल्प, हेल्थ एटीएम मशीन करेगी इलाज 

ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण करेगा प्राइमरी स्कूलों और सीएचसी की कायाकल्प, हेल्थ एटीएम मशीन करेगी इलाज 

यमुना प्राधिकरण करेगा प्राइमरी स्कूलों और सीएचसी की कायाकल्प, हेल्थ एटीएम मशीन करेगी इलाज 

Google Image | हेल्थ एटीएम मशीन

Greater Noida : यमुना अथॉरिटी से बड़ी खबर आ रही है। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में पड़ने वाले 121 प्राइमरी स्कूलों व प्राइमरी हेल्थ सेंटर और कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) का यमुना प्राधिकरण कायाकल्प करेगी। इसके लिए प्राधिकरण नई तकनीकी का इस्तेमाल करने जा रही है। सभी पीएचसी और सीएससी हेल्थ सेंटर पर हेल्थ एटीएम मशीन लगाई जाएंगी। 

हेल्थ एटीएम मशीन देगी यह जानकारी
यह हेल्थ एटीएम मशीन मनुष्य के स्वास्थ्य की जानकारी देंगे। जिसमें ब्लड प्रेशर, ईसीजी और मेडिसन आदि की जानकारी हेल्थ एटीएम मशीन देगी। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण के एरिया में 96 गांव में 121 प्राइमरी स्कूल हैं। इन स्कूलों में प्राधिकरण सभी तरह के सुविधा उपलब्ध कराएगा। इसमें बिल्डिंग, मेंटेनेंस, रंगाई पुताई, सीट ब्लैक बोर्ड, वाटर कूलर, बालक-बालिकाओं के लिए शौचालय और विकलांगों के लिए रैंप समेत तमाम सुविधाएं स्कूलों में बच्चों के लिए उपलब्ध कराएगा।

सपेरा बस्ती को किया जाएगा विकसित
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर यमुना प्राधिकरण के गांव में सपेरा बस्ती को विकसित किया जाएगा। अभी तक सपेरा बस्ती रामपुर खादर में पाई गई है। इसमें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाए जाएंगे और यहां पर रहने वाले सभी लोगों को जल सीवर पानी बिजली तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.