सुपरटेक बिल्डर को झटका, बिजनेस और इंस्टीटूशनल का आवंटन रद्द

यमुना अथॉरिटी के सीईओ का घर खरीदारों के लिए बड़ा फैसला : सुपरटेक बिल्डर को झटका, बिजनेस और इंस्टीटूशनल का आवंटन रद्द

सुपरटेक बिल्डर को झटका, बिजनेस और इंस्टीटूशनल का आवंटन रद्द

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : सुपरटेक अपकंट्री बायर्स एसोसिएशन के बैनर तले फ्लैट खरीदार। सोमवार को यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह से मुलाकात की। सीईओ ने बताया कि अपकंट्री परियोजना में व्यावसायिक और संस्थागत जमीन का आवंटन निरस्त कर दिया। निरस्त की गई 38720 वर्ग मीटर जमीन बेचकर प्राधिकरण अपना बकाया वसूल करेगा। 

प्राधिकरण का करीब 86 करोड़ रुपये बकाया
खरीदारों ने सीईओ को अपनी समसयाएं बताईं। कहा कि पिछले दिनों एसीईओ के साथ बैठक हुई थी। उस समय संबंध में प्रगति रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। सीईओ ने बताया कि यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-17 ए में सुपरटेक का अपकंट्री प्रोजेक्ट है। परियोजना अधूरी है और प्राधिकरण का करीब 86 करोड़ रुपये बकाया है। इसमें करीब 17 करोड़ लीज रेंट और करीब 69 करोड़ अतिरिक्त मुआवजा है। प्राधिकरण का बकाया होने के चलते रजिस्ट्री नहीं हो पा रही हैं। प्राधिकरण ने परियोजना में व्यावसायिक व संस्थागत जमीन का आवंटन निरस्त कर दिया। परियोजना में 13720 वर्ग मीटर जमीन व्यावसायिक उपयोग के लिए आवंटित की थी। इसी तरह 25000 वर्ग मीटर जमीन संस्थागत उपयोग के लिए आवंटित की गई है। दोनों का आवंटन निरस्त किया गया है। इससे प्राधिकरण अपनी बकाया वसूली करेगा। 

बिजली और पानी तक भी मुहैया नहीं 
वहीं, अपकंट्री बायर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने सीईओ को बताया कि सोसाइटी में रह रहे लोगों के लिए बिजली और पानी तक भी मुहैया नहीं हो पा रहा है। एसोसिएशन का कहना है कि फ्लैट खरीदार अब एनसीएलटी में अपना पक्ष रखेंगे ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। वह मांग करेंगे कि उनकी रजिस्ट्री की अनुमति प्राधिकरण को दी जाए। बिल्डर को बीच से हटाया जाए। इसके अलावा अधूरी परियोजना को पूरा करने की अनुमति यमुना प्राधिकरण को दी जाए। इससे उन्हें राहत मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.