अगस्त के अंत तक डाटा सेंटर पार्क की स्कीम आएगी, यमुना प्राधिकरण ने तैयारी पूरी की

अच्छी खबर: अगस्त के अंत तक डाटा सेंटर पार्क की स्कीम आएगी, यमुना प्राधिकरण ने तैयारी पूरी की

अगस्त के अंत तक डाटा सेंटर पार्क की स्कीम आएगी, यमुना प्राधिकरण ने तैयारी पूरी की

Tricity Today | Yamuna Expressway Authority

Greater Noida: यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) के सेक्टर-28 में डाटा सेंटर पार्क (Data Center Park) विकसित करने के प्रस्ताव पर तेजी से काम चल रहा है। इसकी योजना अगस्त महीने के अंत तक आ आएगी। इस परियोजना में विश्व की डाटा सेंटर बनाने वाली बड़ी कंपनियों के शामिल होने की उम्मीद है। इसके लिए प्राधिकरण ने 200 एकड़ जमीन आरक्षित कर दी है। 

पहले चरण में 20 भूखंडों की योजना लाई जाएगी। तैयारियां पूरी हो गई हैं। यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-28 में डाटा सेंटर पार्क बनाने की योजना बनाई है। इस सेक्टर में ही मेडिकल डिवाइस पार्क भी बनना है। डाटा सेंटर पार्क के लिए प्राधिकरण ने 200 एकड़ जमीन आरक्षित कर दी है। पहले चरण में 20 भूखंडों की योजना आएगी। इस योजना में करीब 10 एकड़ के भूखंड होंगे। इस योजना में विदेशी कंपनियों के भी आने की उम्मीद है। 

इस स्कीम के आने से यमुना प्राधिकरण में निवेश आएगा और लोगों को रोजगार भी मिल सकेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने डाटा सेंटर नीति तैयार की है। इस नीति को यमुना प्राधिकरण ने स्वीकार कर लिया है। पिछली बोर्ड बैठक में इस पर मुहर लग चुकी है। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-28 में डाटा सेंटर पार्क विकसित किया जाएगा। इस महीने के अंत तक यह योजना आ जाएगी। इसके लिए 200 एकड़ जमीन आरक्षित की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.