यशपाल तोमर के साथी गजेंद्र सिंह पर हरिद्वार पुलिस ने लगाया गैंगस्टर

ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर : यशपाल तोमर के साथी गजेंद्र सिंह पर हरिद्वार पुलिस ने लगाया गैंगस्टर

यशपाल तोमर के साथी गजेंद्र सिंह पर हरिद्वार पुलिस ने लगाया गैंगस्टर

Tricity Today | यशपाल तोमर

Haridwar/Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर की दादरी तहसील के गांव चिटहेरा में अरबों रुपए की सरकारी जमीन हड़पने वाले भूमाफिया यशपाल तोमर के करीबी रिश्तेदार गजेंद्र सिंह पर गैंगस्टर अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा हरिद्वार पुलिस ने दर्ज किया है। 'ट्राईसिटी टुडे' ने इस भूमि घोटाले में यशपाल तोमर के गैंग में शामिल होने की खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद हरिद्वार पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आपको बता दें कि आपके पसंदीदा न्यूज़ पोर्टल 'ट्राईसिटी टुडे' ने ही इस घोटाले का खुलासा किया है।

चिटहेरा भूमि घोटाले में यशपाल तोमर और उसके गुर्गों ने किसानों पर अनैतिक दबाव बनाकर जमीन हड़पी हैं। इसके अलावा गांव की बेशकीमती सरकारी जमीन के राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी की गई। यह जमीन गांव के किसानों के नाम करवा दी। यशपाल तोमर और उसके गैंग ने सरकारी जमीन के फर्जी पट्टों के एग्रीमेंट अपने नाम करवाए। इसके बाद राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी करके सरकारी जमीन को पट्टों में शामिल किया। फिर पट्टा धारक किसानों से अपने नाम पावर ऑफ अटॉर्नी हासिल कीं। इसके बाद पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए चुनिंदा लोगों के नाम जमीन के बैनामे करवाए गए। ज्यादातर बैनामे यशपाल तोमर के ससुर के नाम पर हैं। फिर यशपाल तोमर ने अपनी बीवी के नाम वसीयतनामा करवाया।

किसानों से बैनामे करवाने के लिए पैसे का फर्जी ट्रांसफर किया गया। किसानों के खातों से पैसे वापस यशपाल तोमर और उसके गुर्गों ने निकाल लिए। इस काम में गजेंद्र सिंह ने अपने ममेरे भाई यशपाल तोमर का साथ दिया। गजेंद्र सिंह बागपत में किरठल गांव का रहने वाला है। उसके खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। हत्या और हत्या के प्रयास जैसे मुकदमे चल रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक वह एक मामले में सजायाफ्ता भी है। यह समाचार प्रकाशित होने के बाद हरिद्वार पुलिस ने यशपाल तोमर पर दर्ज गैंगस्टर अधिनियम के मुकदमे में गजेंद्र सिंह को भी आरोपी बना लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.