शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में होगी यशपाल तोमर की पेशी, रिमांड पर लाएगी पुलिस

चिटहेरा भूमि घोटाला : शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में होगी यशपाल तोमर की पेशी, रिमांड पर लाएगी पुलिस

शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर कोर्ट में होगी यशपाल तोमर की पेशी, रिमांड पर लाएगी पुलिस

Google Image | यशपाल तोमर

Greater Noida News : चिटहेरा भूमि घोटाला के मास्टरमाइंड यशपाल तोमर की गौतमबुद्ध नगर में 31 मार्च को पेशी होगी। इस दौरान कड़ी सुरक्षा में यशपाल को उत्तराखंड से ग्रेटर नोएडा लाया जाएगा। बताया जा रहा है कि गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट में पेशी के दौरान न्यायधीश कोई बड़ा फैसला सुना सकते हैं। जिसकी वजह से यशपाल तोमर और उसके साथी काफी परेशान हैं। पुलिस ने अदालत से रिमांड मांगा है। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि यशपाल तोमर किसी को बुरी तरीके से प्रताड़ित कर रहा है। वीडियो पर अब तक पुलिस का आधिकारिक बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि करीब डेढ़ साल पहले आपके पसंदीदा न्यूज़ पोर्टल 'ट्राईसिटी टुडे' ने अरबों रुपए के इस भूमि घोटाले का खुलासा किया था।

उत्तराखंड और गौतमबुद्ध नगर में एक दिन थी पेशी
मिली जानकारी के मुताबिक यशपाल तोमर की गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में 28 मार्च 2023 यानी बीते मंगलवार को पेशी होनी थी, लेकिन उसी दिन उत्तराखंड में भी पेशी हुई। जिसकी वजह से यशपाल तोमर गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय नहीं आ पाया। अब उसकी अगली पेशी 31 मार्च 2023 शुक्रवार को लगी है, जो गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट में होगी। 

यशपाल तोमर समेत 7 लोगों पर गैंगस्टर लगा
चिटहेरा भूमि घोटाले में मास्टरमाइंड यशपाल तोमर समेत 7 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के आदेश पर यशपाल तोमर को गैंग लीडर घोषित किया गया है। उसके साथ 7 और लोगों को गैंग में शामिल घोषित किया गया है। इस गैंग पर चिटहेरा गांव के किसानों को डराने, धमकाने और फर्जी मुकदमों में जेल भेजकर उनकी जमीन हड़पने जैसे गंभीर आरोप हैं।

सवा साल से हरिद्वार जेल में बंद है यशपाल तोमर
यशपाल तोमर को जनवरी 2022 में गिरफ्तार किया गया था। उसे उत्तराखंड एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। वह तब से हरिद्वार जेल में बंद है। उस पर हरिद्वार पुलिस ने भी गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने उसकी जमानत खारिज कर दी। यशपाल तोमर ने हरिद्वार से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत की मांग की है। दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर में दर्ज किए गए मुकदमे में जिला अदालत ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में यशपाल तोमर ने जमानत याचिका दाखिल की है। जिस पर सुनवाई होनी बाकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.