जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कॉलोनियों पर चला पीला पंजा, 92 हजार करोड़ रुपए की जमीन कराई मुक्त

यमुना प्राधिकरण का बड़ा एक्शन : जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कॉलोनियों पर चला पीला पंजा, 92 हजार करोड़ रुपए की जमीन कराई मुक्त

जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कॉलोनियों पर चला पीला पंजा, 92 हजार करोड़ रुपए की जमीन कराई मुक्त

Tricity Today | जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कॉलोनियों पर चला पीला पंजा

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण ने जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास कॉलोनी काट रहे कॉलोनाइजरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यमुना प्राधिकरण ने मंगलवार को बुलडोजर चलाकर कई कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान प्राधिकरण ने करीब 77 हजार वर्ग मीटर जमीन अवैध कब्जे से मुक्त करा ली। इस जमीन की कीमत करीब 9 करोड़ के आसपास आंकी जा रही है।

"एयरपोर्ट के पास नहीं काटी जा सकती कॉलोनी" 
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुण वीर सिंह ने बताया कि जेवर के पास नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य चल रहा है। एयरपोर्ट के आसपास कुछ भूमाफिया और कॉलोनाइजर भोले-भाले किसानों से जमीन खरीद कर कॉलोनी काट रहे हैं। जबकि जेवर एयरपोर्ट के आसपास अवैध कॉलोनी काटने पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है। कोई भी किसी प्रकार का निर्माण बगैर प्राधिकरण की इजाजत के नहीं किया जा सकता। 

बसाया जा रहा था साहब नगर
उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट के आसपास साहब नगर बसाया जा रहा था। जिसमें प्रॉपर्टी डीलर, कॉलोनाइजर और भू-माफिया लोगों को झांसे में लेकर व जमीन को अधिसूचित एरिया से बाहर बता कर प्लॉटिंग कर रहे थे। यह लोग दूसरे प्रदेशों के न्यूज पेपर्स में विज्ञापन देकर लोगों को जेवर एयरपोर्ट के पास सस्ते में प्लॉट उपलब्ध कराने का झांसा देकर कॉलोनी बेच रहे थे।

सुबह से शाम तक चला बुलडोजर
उन्होंने बताया कि इसकी सूचना पर यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल जेसीबी वह डंपर लेकर पहुंचे और जेवर के पास बनाई जा रही अवैध कालोनियों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। इस तरह सुबह से शुरू हुआ अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने का काम देर शाम तक चलता रहा। इस तरह प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर करीब 65 हजार वर्ग मीटर जमीन मुक्त करा ली।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.