विश्व व्यापार मेले में पहुंचे योगी आदित्यनाथ, सीईओ ऋतु महेश्वरी ने दिखाई हाईटेक शहर के विकास की झलक

गौतमबुद्ध नगर : विश्व व्यापार मेले में पहुंचे योगी आदित्यनाथ, सीईओ ऋतु महेश्वरी ने दिखाई हाईटेक शहर के विकास की झलक

विश्व व्यापार मेले में पहुंचे योगी आदित्यनाथ, सीईओ ऋतु महेश्वरी ने दिखाई हाईटेक शहर के विकास की झलक

Tricity Today | विश्व व्यापार मेले में पहुंचे योगी आदित्यनाथ

New Delhi/Greater Noida : दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व व्यापार मेले में नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी उत्तर प्रदेश पवेलियन में अपना स्टॉल लगाया है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य मंत्री राकेश सचान, अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद, डायरेक्टर ऑफ इंडस्ट्रीज (यूपी ) मयूर माहेश्वरी, नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी व डीएम गौतमबुद्ध नगर सुहास एलवाई के साथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के स्टाल का जायजा लिया।

रितु माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री को दी जानकारी
मुख्यमंत्री ने ग्रेटर नोएडा के स्टॉल में जाकर प्रदर्शित परियोजनाओं का अवलोकन किया। सीईओ ऋतु महेश्वरी ने मुख्यमंत्री को इन परियोजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपने बुकलेट पर बार कोड लगाया है। निवेशक अपने मोबाइल से इसे स्कैन करते ही वन मैप का लिंक खुल जाएगा। इसके जरिए निवेशक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में उपलब्ध लैंड बैंक व अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

27 नवंबर तक चलेगा ट्रेड फेयर
सीईओ ऋतु महेश्वरी ने मुख्यमंत्री को इसके बारे में भी जानकारी दी। योगी आदित्यनाथ ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरणों के स्टॉल पर निवेशकों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण डेस्क का भी अवलोकन किया। उन्होंने दोनों प्राधिकरणों से निवेश को बढ़ावा देने पर जोर दिया। आगामी 27 नवंबर तक चलने वाले इस ट्रेड फेयर में लगे स्टाल में नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरणों की सभी बड़ी परियोजनाएं प्रदर्शित की गई हैं। नोएडा प्राधिकरण द्वारा अपने स्टॉल में स्वच्छता के लिए किए गए प्रयासों को भी प्रदर्शित किया है। इसके अतिरिक्त नोएडा प्राधिकरण ने अपने स्टॉल में औद्योगिक प्रगति, निवेश और आवंटन की ताजा स्थिति को दिखाया है।

इन परियोजनाओं पर चर्चा हुई
इसी तरह ग्रेटर नोएडा के स्टॉल पर गंगाजल, वन मैप ग्रेटर नोएडा, मोबाइल एंड इलेक्ट्रॉनिक हब, डाटा सेंटर, स्मार्ट एलईडी लाइट, आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप, मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब और मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब आदि परियोजनाओं के बारे में जानकारी प्रदर्शित की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.