योगी आदित्यनाथ का सपना साकार, समय से पहले हिट हुआ ट्रेड शो, सर्वोत्तम प्रदेश देखने पहुंचे लाखों लोग

UP International Trade Show : योगी आदित्यनाथ का सपना साकार, समय से पहले हिट हुआ ट्रेड शो, सर्वोत्तम प्रदेश देखने पहुंचे लाखों लोग

योगी आदित्यनाथ का सपना साकार, समय से पहले हिट हुआ ट्रेड शो, सर्वोत्तम प्रदेश देखने पहुंचे लाखों लोग

Tricity Today | यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में भीड़

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा हो गया है। ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है। बीते 21 सितंबर से यह ट्रेड से चल रहा है और आज चौथा दिन है। वैसे तो यह इंटरनेशनल ट्रेड शो 5 दिन का है, लेकिन 4 दिन में ही हिट हो गया। रविवार को चौथे दिन करीब 20 खरीदार और 80 हजार से अधिक विजिटर पहुंचे हैं। 

ग्रेटर नोएडा से लिखी गई उत्तर प्रदेश के विकास की गाथा
हम यह भी कह सकते हैं कि ग्रेटर नोएडा से उत्तर प्रदेश के विकास की गाथा लिखी गई है। चार दिनों में लाखों लोगों ने इस इंटरनेशनल ट्रेड शो का लुफ्त उठाया है। अभी सोमवार का दिन बाकी है। सोमवार को ट्रेड शो का अंतिम और पांचवा दिन है। उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को भी 80 हजार से ज्यादा लोग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में पहुंच सकते हैं।

6 सालों की कामयाबी ट्रेड शो में दिखाई गई
उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले 6 सालों के दौरान जो उपलब्धियां हासिल की है, उसको इस ट्रेड शो के जरिए पेश किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के सभी विभाग यहां पर पहुंचे और अपना स्टॉल लगाया। गौतमबुद्ध नगर के नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना विकास प्राधिकरण ने भी अपना स्टॉल लगाया है। इसमें दिखाया गया है कि पिछले 6 सालों के दौरान उत्तर प्रदेश में क्या उपलब्धि हासिल हुई है, इसके अलावा सूक्ष्म और लघु उद्यमियों को आगे बढ़ने का मौका मिला है।

सोमवार को ट्रेड शो का अंतिम दिन
गुरुवार 21 सितंबर को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आगाज हुआ था। भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में पहुंच कर यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का 21 सितंबर को उद्घाटन किया। यह इंटरनेशनल मेला 25 सितंबर तक चलेगा। आम जनता के लिए दोपहर 3:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक एंट्री होगी। आम जनता को इस इंटरनेशनल मेला देखने के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। लोग फ्री में उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का लुफ्त उठा सकते हैं। सोमवार यानी कल इसका अंतिम दिन है।

ट्रेड शो में 200 से अधिक स्टॉल लगे
इस ट्रेड शो में 200 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं। इनमें उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आई करीब 300 महिला उद्यमी भी हिस्सा ले रही है। महिला उद्यमियों के स्टॉल हॉल नंबर-10 में हैं। जिन महिलाओं ने उत्तर प्रदेश सरकार के उत्तर प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत अपना छोटा व्यापार स्थापित किया है, उन महिलाओं को भी यहां पर मौका दिया गया है।

b2b की व्यवस्था, 500 विदेशी बायर्स आए
इसके अलावा इस उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में 60 देश के 500 विदेशी बायर्स हिस्सा ले रहे हैं। इन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था। इसके अलावा आप ट्रेड शो में b2b भी कर सकते हो। मतलब, अगर आपको सामान पसंद आए तो आप खरीद भी सकते हो इसके लिए अलग से हाल में स्टॉल लगे हुए हैं। इस ट्रेड शो में नेशनल और इंटरनेशनल 68,000 लोगों ने b2b के रजिस्ट्रेशन किया है।

भूख लगे तो "यूपी का स्वाद" में लें प्रसिद्ध व्यंजनों का मजा
अगर आपको यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में घूमते समय भूख लगे तो इसके लिए भी व्यवस्था की गई है। मेले में "यूपी का स्वाद" नाम से फूड कोर्ट बनाया गया। जिसमें आपको उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के प्रसिद्ध व्यंजन को खाने का मौका मिलेगा। उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध 64 व्यंजन "यूपी का स्वाद" में आपको मिल जाएंगे। इसके अलावा मदर डेयरी और अमूल जैसे ब्रांड के आइटम भी हैं

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.