कहा- गाजियाबाद में आते ही जलने लगी थीं आंखें, फिर मोबाइल में देखा हैरान करने वाला नजारा

वायु प्रदूषण से योगी आदित्यनाथ हुए परेशान : कहा- गाजियाबाद में आते ही जलने लगी थीं आंखें, फिर मोबाइल में देखा हैरान करने वाला नजारा

कहा- गाजियाबाद में आते ही जलने लगी थीं आंखें, फिर मोबाइल में देखा हैरान करने वाला नजारा

Google Photo | योगी आदित्यनाथ

Greater Noida/Ghaziabad : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक नवंबर 2023 को गाजियाबाद आए। इस दौरान उनकी आंखों में काफी जलन महसूस हुई। वायु प्रदूषण के कारण योगी आदित्यनाथ को भी काफी दिक्कत हुई है। यह बात मुख्यमंत्री ने गोरखपुर हुए एक कार्यक्रम में बताई। बताया जा रहा है कि इसके बाद योगी आदित्यनाथ से सम्बंधित विभाग को एक्शन लेने के आदेश दिए है।

मैंने देखा कि पूरा अंधेरा था : योगी आदित्यनाथ
चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ ने कहा, "उच्चतम न्यायालय ने 5-6 राज्यों को एक नोटिस जारी किया। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और अन्य राज्यों को नोटिस जारी करके कहा कि जो यह फॉग है। मैं जब लखनऊ से दिल्ली के लिए गया, वहां धूप खिली थी। मौसम एकदम साफ था। लेकिन अगले 35 मिनट के अंदर मेरी फ्लाइट गाजियाबाद में लैंड कर गई। तो वहां मैंने देखा कि पूरा अंधेरा था। जैसे ही मैं बाहर उतरकर गया तो महसूस किया कि आंखों में जलन हो रही थी।"

योगी आदित्यनाथ ने मोबाइल पर चेक करवाया
योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "तब मैंने कहा कि यह केवल धुंध नहीं है। इसके साथ धुआं भी मिला हुआ है। यह प्रदूषण है। फिर मैंने कहा कि मेरा स्मार्टफोन मोबाइल निकाल कर चेक करो कि नासा की सेटेलाइट इमेज क्या बता रही है? कहां पराली जल रही है, कहां पर औद्योगिक प्रदूषण के कारण यह समस्या खड़ी हुई है? देखा तो पता चला की पंजाब के ऊपर पूरी तरह से रेड कलर से रंगा हुआ था। हरियाणा का भी उत्तरी क्षेत्र पूरी तरह रंगा हुआ था और जैसे ही हवा का झोंका वहां से चला दिल्ली पूरी तरह से अंधकार में डूब चुकी थी।"

ग्रेटर नोएडा की हालत सबसे बुरी
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा और नोएडा समेत पूरे एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को एनसीआर का अधिकतम एक्यूआई 460 तक पहुंच गया। वहीं, शनिवार को भी एक्यूआई रेट काफी गंभीर है। ग्रेटर नोएडा की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। जिसके कारण गौतमबुद्ध नगर की जेवर विधानसभा सीट से विधाय

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.