सीएम से मिलाया हर्ष का परिवार और जांबाज पुलिस टीम

धीरेन्द्र सिंह ने बड़ी पहल की : सीएम से मिलाया हर्ष का परिवार और जांबाज पुलिस टीम

सीएम से मिलाया हर्ष का परिवार और जांबाज पुलिस टीम

Tricity Today | सीएम से मिला हर्ष का परिवार

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) दो दिवसीय प्रवास पर ग्रेटर नोएडा में हैं। सोमवार की देर शाम ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्यालय में योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर की कानून-व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लुकसर गांव के बच्चे हर्ष और उसके परिजनों से मुलाकात की। हर्ष को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचाकर एक बदमाश को ढेर करने वाली जांबाज पुलिस टीम से भी मुख्यमंत्री मिले। मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और पुलिस टीम के 11 सदस्यों की पीठ ठोंकी। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह की पहल पर बच्चे का परिवार और पुलिस टीम मुख्यमंत्री से मिले।

योगी आदित्यनाथ से मिलकर भावुक हुआ हर्ष का परिवार
ग्रेटर नोएडा के लुकसर गांव का किसान परिवार प्राधिकरण कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचा। इस परिवार के मासूम बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। जिसे महज 10 घंटों में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बरामद किया। इतना ही नहीं अपहरण करने वाले के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसमें पुलिस ने बदमाश को मार गिराया। मुख्यमंत्री से मिलकर मेघ सिंह और उनका परिवार भावुक हो गया। मेघ सिंह ने हाथ जोड़कर योगी आदित्यनाथ से कहा, "महाराज! आज आपकी शानदार कानून-व्यवस्था की बदौलत मेरे घर का चिराग आपके सामने खड़ा है। हम ताउम्र आपके और पुलिस के ऋणी रहेंगे।" इस पर योगी आदित्यनाथ ने बालक को दुलार किया। सीएम योगी, मेघ सिंह से बोले, "यह तो हम सबका फर्ज है।" जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह परिवार को मुख्यमंत्री से मिलाने ले गए। आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस की टीम ने अपनी जान की बाजी लगाकर इस परिवार को उसकी खुशी लौटाई हैं। परिवार आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला। बालक के पिता मेघ सिंह ने सीएम को बताया कि कैसे परिवार के लाडले को बचाने के लिए पुलिस ने अपनी जान हथेली पर लेकर बदमाशों से मुठभेड़ की। जिसमें दो पुलिस अधिकारियों को गोली लगी। 

बच्चे को मुक्त करवाने वाली पुलिस टीम के 11 सदस्य मुख्यमंत्री से मिले
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कि 11 सदस्यीय टीम भी मुख्यमंत्री से मिली है। इस टीम ने बालक को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया था। इनमें ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त अभिषेक वर्मा, अपर पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे, सहायक पुलिस आयुक्त ब्रजनंदन राय, एसओजी टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर महीपराज, बीटा-टू कोतवाली के एसएचओ अनिल कुमार, जेवर थाने के एसएचओ अंजनी कुमार सिंह, इकोटेक वन थाने की एसएचओ सरिता मलिक, सर्विलांस प्रभारी सब इंस्पेक्टर अनुज कुमार, सर्विलांस डिपार्टमेंट के हेड कांस्टेबल आशीष कुमार, कांस्टेबल संजीव कुमार और कांस्टेबल नीशू ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की है।

पुलिस ने जान पर खेलकर बचाया था बच्चे को
दरअसल, अक्टूबर के पहले हफ्ते में ग्रेटर नोएडा में स्थित लुकसर गांव में रहने वाले हर्ष नाम के एक लड़के का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था। करीब 11 साल के हर्ष को छोड़ने की एवज में बदमाशों ने 30 लाख रुपए की मांग की थी। सूचना मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा के डीसीपी के नेतृत्व में टीम बनाई गई और हर्ष को बदमाशों के चंगुल से मुक्त करवाया गया। इसको को लेकर हर्ष के पिता मेघ सिंह अपने बेटे और 11 पुलिसकर्मियों की टीम के साथ योगी आदित्यनाथ से मिले हैं। इस दौरान मेघ सिंह ने योगी आदित्यनाथ को उनकी पुलिस व्यवस्था पर धन्यवाद दिया।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का वीडियो हुआ था वायरल
हर्ष को छुड़ाने के बाद गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह लुकसर गांव गए थे। पुलिस कमिश्नर ने हर्ष के परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान कई बहनों के इकलौते भाई को बचाने पर परिवार फूट फूट कर रोया था। हर्ष की मां पुलिस कमिश्नर के पांव में गिर पड़ी थीं। तब कमिश्नर ने हाथ जोड़कर ऐसा नहीं करने का निवेदन किया था। हर्ष की बहन कमिश्नर से लिपटकर रोई थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था। अब सोमवार को हर्ष के माता-पिता और बहन ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले हैं। पूरे परिवार ने मुख्यमंत्री और पुलिस को धन्यवाद दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.