जेवर एयरपोर्ट भूमि पूजन से पहले ग्रेटर नोएडा आएंगे योगी आदित्यनाथ, इस बड़े काम को करेंगे, जानिए क्या

BIG BREAKING : जेवर एयरपोर्ट भूमि पूजन से पहले ग्रेटर नोएडा आएंगे योगी आदित्यनाथ, इस बड़े काम को करेंगे, जानिए क्या

जेवर एयरपोर्ट भूमि पूजन से पहले ग्रेटर नोएडा आएंगे योगी आदित्यनाथ, इस बड़े काम को करेंगे, जानिए क्या

Tricity Today | Yogi Adityanath

GREATER NOIDA NEWS : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 नवंबर को जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास और भूमि पूजन करेंगे। इसको लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। 25 नवंबर से पहले भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध नगर के जेवर में आ सकते है। 

यह है वजह
दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा जहां पर शिलान्यास और भूमि पूजन होता है। वहां पर कुछ दिनों पहले उस राज्य के मुख्यमंत्री तैयारियों का जायजा लेने पहुंचते हैं। इसी कारण जेवर में भी सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने आएंगे। जहां पर वह 25 नवंबर को होने वाले ऐतिहासिक कार्य के बारे में अधिकारियों से बातचीत और आगे के लिए आदेश देंगे। इस दौरान वह 25 नवंबर को होने वाले कार्यक्रम को लेकर जिले के अफसरों और जनप्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे।

5000 पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे
जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तैयारी में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह लगे हुए हैं। 25 नवंबर को कार्यक्रम के दौरान दूसरे जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाएगी। 25 नवंबर को गौतमबुद्ध नगर में कानून व्यवस्था काफी सख्त रहेगी। इसके अलावा जेवर विधानसभा में करीब 5000 पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। जिसमें आईपीएस लेवल के अफसर भी शामिल होंगे।

जिले में लगी अफसरों की लाइन
जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास और भूमि पूजन की तिथि सामने आने के बाद यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अफसरों की लाइन लगी हुई है। लखनऊ से बीते दिनों काफी अधिकारी जिले में आए हैं। आपको बता दें कि आज जो जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है। उसमें यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुण वीर सिंह की अहम भूमिका है। 

भाजपा अपने कार्यक्रम में लगी
सरकारी अधिकारियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी भी अपने इस कार्यक्रम में लगी हुई है। जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए अपने विधानसभा में गांव-गांव जाकर दौरा कर रहे हैं और किसानों से बातचीत कर रहे हैं। यह जेवर विधानसभा के लिए एक ऐतिहासिक पल होगा। जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास जेवर में करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.