पीएम मोदी के कार्यक्रम में जुटी योगी सरकार, 2 घंटे बाद ग्रेटर नोएडा आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

BIG BREAKING : पीएम मोदी के कार्यक्रम में जुटी योगी सरकार, 2 घंटे बाद ग्रेटर नोएडा आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

 पीएम मोदी के कार्यक्रम में जुटी योगी सरकार, 2 घंटे बाद ग्रेटर नोएडा आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Google Image | डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Greater Noida : आज गुरुवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ग्रेटर नोएडा आएंगे। दरअसल, आगामी 12 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के परीचौक पर स्थित एक्सपो मार्ट में आएंगे और वर्ल्ड डेयरी समिट कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह आयोजन इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन कर रहा है। इस कार्यक्रम को ही लेकर केशव प्रसाद मौर्य आज गुरुवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट आ रहे हैं। उनके साथ उनकी सुरक्षा में जेड प्लस श्रेणी के सुरक्षाकर्मी मौजूद होंगे।

लखनऊ से जारी हुआ प्रोटोकॉल
केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम को लेकर लखनऊ से प्रोटोकॉल जारी हुआ है। वह ठीक 11:00 बजे लखनऊ से हेलीकॉप्टर के द्वारा गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। ठीक 12:00 बजे केशव प्रसाद मौर्य गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर आ जाएंगे। उसके बाद 12:05 बजे स्टाफ कार के द्वारा ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट के लिए रवाना होंगे और 12:55 बजे एक्सपो मार्ट आ जाएंगे।

पुलिस कमिश्नर से लेकर डीएम तक मौके पर मौजूद होंगे
ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे। इस दौरान गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, डीएम सुहास एलवाई और जिले के उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद होंगे। योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश है कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में किसी भी तैयारी में कोई चूक नहीं होनी चाहिए। इसको लेकर आज केशव प्रसाद मौर्य को भेजा गया हैं। करीब एक घण्टे तक केशव प्रसाद मौर्य आगामी 12 सितंबर के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जायजा लेंगे।

कार्यक्रम का शुभारंभ और सम्बोधन करेंगे मोदी
पीएम मोदी का ग्रेटर नोएडा दौरा 12 सितंबर को है। वह वर्ल्ड डेयरी समिट कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह आयोजन इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन कर रहा है। जिसमें दुनिया भर से दुग्ध उत्पादक और दुग्ध खाद्य प्रसंस्करण करने वाली कंपनियां, किसान, वैज्ञानिक और टेक्नीशियन भाग लेंगे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए नरेंद्र मोदी 12 सितंबर की सुबह 10:20 बजे एक्सपो मार्ट स्थित हेलीपैड पर पहुचेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक वह 10:30 से 11:45 तक वर्ल्ड डेयरी समिट को संबोधित करेंगे। इसके बाद 12:00 बजे हेलीकॉप्टर से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह भी आएंगे
इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 सितंबर को ग्रेटर नोएडा आ जाएंगे। वह 12 सितंबर की सुबह प्रधानमंत्री का इंडिया एक्सपोमार्ट सेंटर में स्वागत करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह सहकारिता मंत्री भी हैं। आपको बता दें कि भारत में 2 सबसे बड़ी उक्त दुग्ध उत्पादक कंपनियां अमूल और मदर डेयरी सहकारिता के जरिए संचालित होती हैं। अमित शाह को भी इंडियन डेयरी फेडरेशन और इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन ने आमंत्रित किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.